AK Sharma

जनता की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार प्रतिबद्ध: एके शर्मा

191 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने प्रदेश के सभी डिस्काम द्वारा मंगलवार को ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार प्रबन्ध निदेशकों के स्तर पर होने वाली जनसुनवाई को मुहर्रम की छुट्टी के कारण बुधवार को करने के निर्देश दिये हैं।

एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में अधिशसी अभियन्ता एवं सर्किल में अधीक्षण अभियन्ता द्वारा 08 अगस्त, 2022 सोमवार को की गई जनसुनवाई में कुल 529 प्राप्त शिकायतों में से 487 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया है तथा शेष 42 शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।

अधिकारी पूरी संवेदना के साथ शिकायतों का करें निस्तारण: एके शर्मा

उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को राज्य स्तर पर स्वंय ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) द्वारा जनसुनवाई की जाती है। इस जनसुनवाई में ऐसे मामले संज्ञान में लाये जाते है, जिनका निराकरण स्थानीय स्तर पर व डिस्काम स्तर पर नहीं हो पाता है, उनकी सुनवाई की जाती है।

साथ ही ऐसे मामले जिनकी शिकायते मुख्यमंत्री पोर्टल, ऑनलाइन शिकायत, मंत्रीगण व सासंद एवं विधायक के वहां की गयी शिकायतों का भी संज्ञान लिया जाता है तथा शिकायतकर्ता से वर्चुअल संवाद कर समस्या की वास्तविकता जानने की भी कोशिश की जाती है।

राष्ट्रपति से मिले मुख्यमंत्री धामी

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी का निर्देश, हर विकास प्राधिकरण में कन्वेंशन सेंटर के लिए तैयार करें प्रस्ताव

Posted by - November 1, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को राज्य की नवीन टाउनशिप नीति के संबंध में…
AK Sharma

किसानों की तरक्की को समर्पित था स्व. बाबू गेंदा सिंह का सम्पूर्ण जीवन: एके शर्मा

Posted by - November 15, 2023 0
कुशीनगर। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma), सांसद देवरिया, सांसद कुशीनगर, विधायकगण द्वारा विकास खंड तमकुही के…