Monsoon

2 दिन और सक्रिय रहेगा मानसून, भारी बारिश के आसार

215 0

जयपुर: राजस्थान में बारिश का दौर प्रदेश के आधे हिस्से में जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया पश्चिमी राजस्थान में अगले 24 घंटे और पूर्वी राजस्थान में मानसून (Monsoon) सोमवार से अगले 48 घंटे तक बारिश सक्रिय रहेगा। राज्य के कई जिलों में रह-रहकर बारिश (Rain) का दौर लगातार चल रहा है। इससे बांधों और तालाबों में पानी की अच्छी आवक हो रही है।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी इलाकों में मानसून अगले दो-तीन दिनों के लिए ब्रेक लेने जा रहा है। मंगलवार से पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मानसून की गतिविधियां कम होने लगेंगी। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वर्तमान में उत्तर पूर्व विदर्भ के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

इसके चलते पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में 48 घंटों तक मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान कहीं कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में भी अगले 24 घंटों के दौरान मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है।

वनडे क्रिकेट से बेन स्टोक्स ने लिया संन्यास, कल खेलेंगे आखिरी मैच

Related Post

दिल्ली विधानसभा चुनाव

संजय सिंह बोले- दिल्ली ने बता दिया उनका बेटा आतंकवादी नहीं, कट्टर देशभक्त

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। इसके बाद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा…
महाराष्ट्र सरकार

शरद पवार-उद्धव ठाकरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस का वॉकआउट

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हाण शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाराष्ट्र की सियासत को लेकर होने…
CM Dhami

जापान से आपदा प्रबंधन और भूकम्परोधी तकनीक के क्षेत्र में सहयोग लिया जाए: सीएम धामी

Posted by - November 15, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आपदा प्रबंधन एवं भूकम्परोधी तकनीक क्षेत्र और स्थानीय उत्पादों की वैल्यू एडिशन मार्केटिंग के लिए…