Stock market

शेयर बाजार के खुलते ही धड़ाम से गिरा भारतीय एयरटेल का शेयर

160 0

मुंबई: सप्ताह के पहले दिन सोमवार सुबह भारतीय शेयर बाजार (Stock market) के खुलते ही एयरटेल में बड़ी गिरावट आई है। भारती एयरटेल के शेयर में निवेशक बिकवाली कर रहे थे, इसका शेयर 5 फीसदी नीचे जा लुढ़का। पिछले ट्रेडिंग सेशन में भारती एयरटेल 695 रुपये पर क्लोज हुआ था लेकिन आज 5 फीसदी के करीब लुढ़कर 661 रुपये तक जा गिरा है। फिलहाल भारतीय एयरटेल 664 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है।

अडानी समूह 5जी स्पेक्ट्रम के निलामी में हिस्से लेने जा रही है। माना जा रहा है की, टेलीकॉम सेक्टर में फिर से टैरिफ वार से लेकर ग्राहकों को दिक्क्त हो सकती है जैसा रिलायंस जियो के एंट्री के बाद देखने को मिला था। भारती एयरटेल के शेयर में बिकवाली देखने को मिली है। रिलायंस के शेयर में 0.58 फीसदी मामूली गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन अडानी के टेलीकॉम स्पेस में उतरने की खबर के बावजूद वोडाफोन आइडिया के शेयर में तेजी देखी जा रही है। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर करीब फ्लैट ट्रेड कर रहा है। वोडाफोन आइडिया 3.57 फीसदी की तेजी के साथ 8.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

सड़क किनारे बैठे मासूम बच्चे के गोद में 3 साल के भाई का शव

आपको बता दें रिलायंस जियो के टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री के बाद भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को बड़ी संख्या में मोबाइल उपभोक्ताओं से हाथ धोना पड़ा था। इसके चलते वोडाफोन आइडिया पर वित्तीय संकट गहरा गया जिसके चलते सरकार को बेलआउट पैकेज की घोषणा करनी पड़ी। अब अडानी समूह के 5जी स्पेक्ट्रम निलामी में हिस्सा लेने के चलते मौजूदा टेलीकॉम कंपनियों को 5जी स्पेक्ट्रम हासिल करने के लिए ऊंची बोली लगानी पड़ सकती है। जिससे उनके वित्तीय हालत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Related Post

कृषि कानून इतना अच्छा है तो भाजपा का कोई मंत्री बिना सुरक्षा सिंघु बॉर्डर जाकर दिखाए – मनीष तिवारी

Posted by - July 18, 2021 0
पंजाब में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जारी हैं, मोदी सरकार द्वारा पास किया गया कृषि कानून प्रदेश की राजनीति का…
up budget session

UP Budget 2021 : सत्र से पहले विधानसभा के सामने सपा का प्रदर्शन, ट्रैक्टर से गन्ना लेकर पहुंचे विधायक

Posted by - February 18, 2021 0
लखनऊ।  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र ( up budget 2021)  आज से…

सरकार को ‘जन आर्शीवाद’ चाहिए, क्या किसानों के सिर तोड़कर लोगों का आर्शीवाद मिलेगा?

Posted by - August 31, 2021 0
हरियाणा के करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद किसानों के तेवर कृषि कानूनों को लेकर और भी गरम…