Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता से हिली धरती

202 0

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर और सरगुजा के आस पास के कई जिलों में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 आंकी गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि, आज सोमवार सुबह 8 बजकर 10 मिनट दो सेकेंड पर अंबिकापुर से 79 किमी WNW पर 4.3 तीव्रता का भूकंप आया है। इसकी गहराई 10 किमी थी। इस भूकंप की 82.44 लंबा था।

अचानक धरती हिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ घरों में दरार आने की खबर मिली है। हालांकि किसी तरह की जानमाल की बड़ी क्षति नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ में इससे पहले 3 मार्च 2022 को गरियाबंद जिले के मैनपुर देवभोग में भूकंप के छटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र ओडिशा के नवरंगपुर एवं कालाहांडी जिले में था। यहां रात में करीब 11 बजे हल्के झटके आए। भूकंप की तीव्रता कम होने से अधिक नुकसान नहीं हुआ, कुछ घरों में दरारें आ गई।

शादी के बाद पायल-संग्राम ताजमहल का दीदार करने पहुंचे

छत्तीसगढ़ के कोरिया, मनेंद्रगढ़ और मध्य प्रदेश के शहडोल में 11 अप्रैल 2021 को करीब 20 सेकेंड तक इस धरती कांप रही थी। रिक्टर स्केल का 3.7 तीव्रता का यह भूकंप पृथ्वी की सतह से 10 किमी गहराई पर था।

Related Post

कैबिनेट में नहीं मिली जगह तो छलका संजय निषाद का दर्द, कहा- दगाबाज सरकार का दर्द दिल में

Posted by - July 8, 2021 0
आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले हुए मोदी कैबिनेट के पहले बड़े विस्तार में राज्य से 7 लोगों को मंत्रिमंडल…
Dandi March once again

एक बार फिर दांडी मार्च

Posted by - March 11, 2021 0
सियाराम पांडेय ‘शांत’ इतिहास अपने को दोहराता है। इसके लिए वह बहाने तलाशता है और एक न एक दिन अपने…
Nostradamus

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां, क्या साल 2021 में भी मंडराएगा खतरा?

Posted by - December 31, 2020 0
नई दिल्ली। फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणियों को लेकर यह दावा किया जाता रहा है कि उनकी ज्यादातर भविष्यवाणियां…
CM Yogi

कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार : योगी

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि   कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। मरीजों को सरकारी…