PM Modi

PM मोदी एक हफ्ते में दो बार आएंगे यूपी, देंगे परियोजनाओं की बड़ी सौगात

233 0

लखनऊ: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) एक हफ्ते में दो बार यूपी आएंगे। पहले 7 जुलाई को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर आ रहे है। यहां पर शिक्षा मंत्रालय की तरफ से प्रस्तावित राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी द्वारा आयोजित होने वाला है। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो सकते हैं। वहीं पीएम मोदी 13 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को जनता के लिए समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे को लेकर वहां तैयारियां काफी तेज हो गई हैं। पीएम वाराणसी दौरे पर पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग के सभी पड़ाव और धर्मशालाओं के नवीनीकरण की आधारशिला रखेंगे। अनुमान है कि इस काम में करीब 35 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इस दौरान वे पर्यटन से जुड़ी 60 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं।

बारिश की वजह 5 घंटे रही बिजली गुल, ऑक्सीजन रुकने से 2 की मौत

13 जुलाई को पीएम जालौन से इस एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भरतकूप के पास ग्राम गोंडा (चित्रकूट) में झांसी-इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है और इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरैल के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में मिलता है।

मौसम में बदलाव के साथ कई हादसा, आकाशीय बिजली गिरने से 22 की मौत

Related Post

AK Sharma

वाराणसी पहुंचे कैबिनेट मंत्री एके शर्मा, विपक्षी गठबंधन पर जमकर साधा निशाना

Posted by - April 21, 2024 0
वाराणसी। कैबिनेट मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) शनिवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया। वहीं…
Governor Gurmeet Singh

राज्यपाल ने सुरक्षाबलों के जवानों से पूछी उनकी कुशलक्षेम, बढ़ाया हौसला

Posted by - May 27, 2023 0
राजभवन नैनीताल/पिथौरागढ़। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) (Governor Gurmeet Singh) शनिवार को जनपद पिथौरागढ़ के दूरस्थ और सीमावर्ती गांव…