Sanaskarati

यूपी में 2nd टॉपर संस्कृति बनना चाहती है आईएएस

270 0

मुरादाबाद: यूपी बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट शनिवार को घोषित हुआ, जिसमे लड़कियों ने बाजी मारी है। मुरादाबाद की संस्कृति (Sanaskarati) ठाकुर ने दूसरा स्‍थान हासिल किया है। संस्कृति कहा है कि वे अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने परिजन और शिक्षकों को देती हैं। उन्होंने कहा कि मेरी मम्मी की मुझसे काफी उम्मीदें थीं और उनके हिसाब से मैं उन पर खरी उतरी हूं। संस्कृति (Sanaskarati) ने कहा, आगे चल कर यूपीएससी की परीक्षा देना चाहती हैं और आईएएस बनने का सपना रखती है।

संस्कृति ने कहा मैं पहली पोजिशन की उम्मीद कर रही थी, लेकिन दूसरी पोजिशन पर भी मैं संतुष्ट हूं। वैसे तो सभी सब्जेक्ट उन्हें पसंद हैं और पढ़ना भी अच्छा लगता है लेकिन फेवरेट सब्जेक्ट इंग्लिश है। वहीं संस्कृति ने अंग्रेजी में पूरे 100 नंबर प्राप्त किए हैं।

UP Board 2022 कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी, टॉपर रहे प्रिंस

संस्कृति ने बताया कि इस सफलता के पीछे उनके परिजन का बड़ा हाथ है। वहीं बात की जाए हिंदी की तो 98, मैथ में 99, साइंस में 99, सोशल साइंस में 95 और ड्रॉइंग में 94 अंक प्राप्त किए हैं। उन्हीं की प्रेरणा के चलते आज वे इस स्‍थान तक पहुंच सकी हैं।

आलिया भट्ट के गंगूबाई के सीन पर पाकिस्तानी रेस्तरां ने की बुरी हरकत

Related Post

Allahabad University

Allahabad University में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, इन कोर्सेज के लिए करें आवेदन

Posted by - June 12, 2022 0
नई दिल्ली: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) ने 2022-23 शैक्षणिक सत्र के लिए पोस्ट ग्रेजुएट, रिसर्च और कई अन्य कोर्सेज में…
NMC, medical students

NMC ने मेडिकल छात्रों दी चेतावनी, कहा- ‘पाकिस्तान से न लें डिग्री’

Posted by - May 1, 2022 0
नई दिल्ली। यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) और ऑल इंडिया काउंसलिंग फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने पहले ही एक नोटिफिकेशन  जारी…