मायावती व योगी

लोकसभा चुनाव 2019: सीएम योगी 72 और मायावती 48 घंटे तक नहीं कर चुनाव प्रचार

646 0

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 में आचार संहिता के उल्लंघन पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी व बसपा सुप्रीमो मायावती के चुनाव प्रचार करने पर क्रमश: 72 घंटे व 48 घंटे की रोक लगा दी गई है। आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें :-पत्थरबाजो ने किया महबूबा मुफ्ती के काफिले पर हमला, बाल –बाल बची जान 

आपको बता दें चुनाव आयोग की ये रोक 16 अप्रैल से शुरू होगी, जो कि योगी आदित्यनाथ के लिए 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे तक लागू रहेगी। इस दौरान योगी आदित्यनाथ और मायावती ना ही कोई रैली को संबोधित कर पाएंगे, ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पाएंगे और ना ही किसी को इंटरव्यू दे पाएंगे। चुनाव आयोग का एक्शन 16 अप्रैल सुबह 6 बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें :-2019 में आई गठबंधन की सरकार तो अफसरों से साफ कराऊंगा मायावती के जूते – आजम खान 

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने चुनाव आयोग के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते। आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया। आपको इन बयानों पर जरूर कार्रवाई करनी चाहिए। लेकिन आपने कुछ नहीं किया। अदालत जानना चाहती है कि चुनावी अभियान के दौरान चुनाव आयोग भड़काऊ बयान देने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर सकती है।

Related Post

अंग्रेज इतिहासकारों और वामपंथियों को दोष देना बंद करें – अमित शाह

Posted by - October 17, 2019 0
वाराणसी। आज यानी गुरुवार को बनारस पहुंच गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे हैं।जहां पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का दीप प्रज्वलन कर…
रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

अल्पसंख्यक मंत्रालय ने बिना नोटिस के 45 कर्मचारियों को निकाला, बढ़ी नाराजगी

Posted by - April 20, 2019 0
नई दिल्ली। देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव 2019 में रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप…
new year wishes

योगी के मंत्रियों ने प्रदेशवासियों को दी अंग्रेजी नववर्ष की शुभकामनाएं

Posted by - December 31, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट,स्वतंत्र प्रभार व राज्यमंत्रियों ने जनता को अंग्रेजी नववर्ष (new year wishes) की शुभकामनाएं दी…