DRDO Hospitals

हल्द्वानी में बनेगा 500 बेड का एक और कोविड अस्पताल, आज DRDO की टीम करेगी मुआयना

767 0
हल्द्वानी। कोविड के लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए हल्द्वानी में पांच सौ बेड (500 Bed Covid Hospital) का एक और कोविड अस्पताल बनाने की योजना है। यह अस्पताल रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के सहयोग से बनेगा। DRDO की टीम गुरुवार को सुशीला तिवारी अस्पताल और स्वामी राम कैंसर इंस्टीट्यूट का निरीक्षण करेगी।

सुशीला तिवारी अस्पताल में सभी 425 बेड कोविड मरीजों से फुल हो चुके हैं। प्राइवेट अस्पतालों में भी बेड की उपलब्धता नहीं है। एक सप्ताह से प्रशासन के एक आलाधिकारी और डीआरडीओ के बीच पांच सौ बेड के कोविड अस्पताल को लेकर बात चल रही थी।

इस कोविड अस्पताल में सभी बेड ऑक्सीजन प्वाइंट से लैस होंगे। फैब्रीकेटेड अस्पताल के निर्माण पर लगभग दस से पंद्रह करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। गुरुवार को अस्पताल के लिए जमीन का चयन हो जाएगा।

इसके बाद अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि प्रयास किया जाएगा कि औपचारिकता जल्द पूरी हों और निर्माण का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

विधायक निधि से लगेंगे कोविड केयर सेंटर में ICU

देहरादून में रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में जल्द ही 40 से 50 आईसीयू लगाए जाएंगे। विधायक उमेश शर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर आईसीयू के लिए विधायक निधि से एक करोड़ रुपये देने पर सहमति जताई है।

स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में सरकार ने कम गंभीर कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाया है। यहां ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध करा दिए गए हैं, लेकिन अभी तक आईसीयू उपलब्ध नहीं हैं। इसके कारण दून समेत अन्य अस्पतालों पर दबाव बढ़ रहा है।

इसको देखते हुए रायपुर विधायक ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा और आईसीयू लगाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि सरकार हर जरूरतमंद को बेड उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रायपुर को कार्यदायी संस्था बनाया गया है। उन्होंने डीएम से अन्य व्यय के लिए कार्यदायी संस्था को सहयोग देने की भी अपील की है।

Related Post

‘हिन्दी से न्याय’ को देशव्यापी अभियान हेतु राष्ट्रीय सहमति बनाने का प्रयत्न

Posted by - July 12, 2021 0
कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के राजनीतिक-सचिव एवम् वरिष्ठ कांग्रेसी श्री किशोरी लाल शर्मा तथा ‘हिन्दी से न्याय’ (Hindi Se…
uttrakhand

दल बदलुओं की बर्थडे पार्टियां याद रहीं, आद्य पुरुष के परिजनों का सुख- दु:ख भूले!

Posted by - November 12, 2021 0
देहरादून। प्रदेश में अब तक कुल 16 विधानसभाओं में बड़ी संख्या  में इस तरह के कार्यक्रम हो चुके हैं, सैकड़ों…
दुआओं के लिए फैंस का शुक्रिया

आमिर खान ने दुआओं के लिए फैंस का किया शुक्रिया, मां की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई

Posted by - July 1, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आमिर खान के स्टाफ के कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनका…