300 कोरोना संक्रमित लोगों का अंतिम संस्कार करने वाला व्यक्ति, कोरोना से जंग हार गया

377 0

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से कोविड-19 के 300 से अधिक मृत मरीजों का सम्मानजनक अंतिम संस्कार सुनिश्चित करने वाले हिसार नगर निगम के एक अधिकारी की संक्रमित होने के महज दो दिन बाद मृत्यु हो गयी। नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि प्रवीण कुमार की सोमवार रात को एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गयी। वह कोरोना वायरस के मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार के लिए निगम द्वारा बनायी गयी टीम के प्रमुख थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने पिछले साल से अबतक 300 से अधिक कोविड-19 से मरे लोगों का अंतिम संस्कार किया था। वह दो दिन पहले ही संक्रमित पाये गये थे। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका ऑक्सीजन स्तर गिरता चला गया और उन्होंने दम तोड़ दिया।’’

कुमार यहां नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष भी थे। मंगलवार को यहां ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट पर कोविड-19 दिशानिर्देशों के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को हरियाणा को 100 ऑक्सीजन सांद्रक अनुदान के रूप में दिए। गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि एवं उत्तर भारत की क्षेत्रीय टीम के प्रमुख डॉ. विशेष ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को यह ऑक्सीजन सांद्रक सौंपे।

जल जीवन मिशन: 1 लाख गांवों में हर घर में पहुंचा ‘नल से जल’

मुख्यमंत्री ने इसके लिए डब्ल्यूएचओ का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोविड-19 महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए राज्य सरकार डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देशों के तहत ही काम कर रही है। डॉ. विशेष ने कहा कि कोविड-19 महामारी की भयावह लहर का सामना कर रहे भारत को डब्ल्यूएचओ की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Related Post

उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

Posted by - September 29, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की खबरों ने राज्य की खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिये…
taapsee pannu

नेपोटिज्म पर तापसी का बड़ा बयान, बोलीं- स्टार किड्स की वजह से कई फिल्में हाथों से निकलीं

Posted by - July 5, 2020 0
मुंबई । सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में खेमेबाजी और भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) को लेकर…
पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल-डीजल लगातार चौथे दिन सस्ता, दिल्ली में 14 महीने के निचले स्तर पर

Posted by - March 15, 2020 0
नई दिल्ली । अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। इस कारण घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल…
CM Dhami

हेमवती नन्दन बहुगुणा में पर्वतीय क्षेत्रों के विकास का चिन्तन था: सीएम धामी

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने स्व.हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि उनमें पर्वतीय…