300 कोरोना संक्रमित लोगों का अंतिम संस्कार करने वाला व्यक्ति, कोरोना से जंग हार गया

54 0

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से कोविड-19 के 300 से अधिक मृत मरीजों का सम्मानजनक अंतिम संस्कार सुनिश्चित करने वाले हिसार नगर निगम के एक अधिकारी की संक्रमित होने के महज दो दिन बाद मृत्यु हो गयी। नगर निगम के प्रवक्ता ने बताया कि प्रवीण कुमार की सोमवार रात को एक निजी अस्पताल में मृत्यु हो गयी। वह कोरोना वायरस के मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार के लिए निगम द्वारा बनायी गयी टीम के प्रमुख थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने पिछले साल से अबतक 300 से अधिक कोविड-19 से मरे लोगों का अंतिम संस्कार किया था। वह दो दिन पहले ही संक्रमित पाये गये थे। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका ऑक्सीजन स्तर गिरता चला गया और उन्होंने दम तोड़ दिया।’’

कुमार यहां नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष भी थे। मंगलवार को यहां ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट पर कोविड-19 दिशानिर्देशों के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को हरियाणा को 100 ऑक्सीजन सांद्रक अनुदान के रूप में दिए। गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि एवं उत्तर भारत की क्षेत्रीय टीम के प्रमुख डॉ. विशेष ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को यह ऑक्सीजन सांद्रक सौंपे।

जल जीवन मिशन: 1 लाख गांवों में हर घर में पहुंचा ‘नल से जल’

मुख्यमंत्री ने इसके लिए डब्ल्यूएचओ का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोविड-19 महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए राज्य सरकार डब्ल्यूएचओ के दिशा-निर्देशों के तहत ही काम कर रही है। डॉ. विशेष ने कहा कि कोविड-19 महामारी की भयावह लहर का सामना कर रहे भारत को डब्ल्यूएचओ की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

अगर सब कुछ सामान्य है तो कश्मीर में 9 लाख टुकड़ियों की मौजूदगी की वजह क्या है -महबूबा

Posted by - October 10, 2019 0
जम्मू कश्मीर। राज्य से आर्टिकल 370 हटाने के साथ ही महबूबा को नजरबंद कर दिया गया था। ऐसे में उनका…

सावधान: अगर आपके भी पैरों में होता है रात में दर्द, बन सकता है इन गंभीर बीमारियों की वजह

Posted by - July 18, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति अपना ख्याल नही रख पता है। जिसकी वजह से पीठ, कमर…
CSIR-NBRI

CSIR-NBRI का निर्जलीकृत पुष्प कला पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम 20 जनवरी को

Posted by - January 12, 2021 0
लखनऊ। सीएसआईआर-एनबीआरआई (CSIR-NBRI) लखनऊ आगामी जनवरी 20 को एक दिवसीय पुष्प निर्जलीकृत पुष्प कला पर ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने…
Stock market

स्टाक मार्केट बड़ी गिरावट के साथ खुला , सेंसेक्स 1700 अंक से ज्‍यादा लुढ़का

Posted by - March 19, 2020 0
मुंबई। कोरोना वायरस के कहर घरेलू शेयर बाजार पर हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी दिखा। शुरुआती कारोबार…