corona in up

UP में 30 हजार नए कोरोना मामले, 35 हजार से ज्यादा लोग हुए रिकवर

84 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 29,824 नए मामले (30 thousand new corona cases in UP,) सामने आए हैं और 35,903 लोग ठीक हुए हैं। कल प्रदेश में 1,86,588 सैंपल्स की जांच की गई, अब तक प्रदेश में कुल 4,03,28,141 सैंपल्स टेस्ट किए गए हैं। उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है।

अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है।

कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी (Avneesh Awasthi) ने बताया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश में होम कंट्रोल में कंट्रोल रूम शुरू किया गया है। यह पूरे 24 घंटे के लिए है। इस कंट्रोल रूम से प्रत्येक जिले को ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार से हमें कल 5 नए बड़े टैंकर उपलब्ध कराए गए हैं। लगभग 70 मीट्रिक टन के ये टैंकर बंगाल में एयर फोर्स बेस पर लैंड करा दिए गए हैं।

अवनीश अवस्थी के मुताबिक यूपी में कल रिकॉर्ड ऑक्सीजन की सप्लाई हुई है। कल जितने ऑक्सीजन की सप्लाई हुई उतनी पहले कभी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि 321 मीट्रिक टन की सप्लाई FSDA के माध्यम से सीधे अस्पतालों और रिफिल करने वालों को हुई है। हम लोगों ने लगभग 600 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई की है।

Related Post

cm yogi in civil hospital

CM योगी ने सिविल अस्पताल पहुंच कर लिया वैक्सीनेशन का जायजा

Posted by - March 1, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वैक्सीनेशन का जायजा लिया है। इस दौरान उन्होंने…
teacher vaccancy in up

UP के एडेड कॉलेजों में 19,405 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती, इसी सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने को लालायित युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) कॉलेजों (aided…
प्रियंका गांधी

प्रवासियों को उनके हाल पर छोड़ा, क्या कोविड पर आपकी यही योजना है? : प्रियंका गांधी

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  ने ट्वीट कर कहा कि कोविड की भयावहता देखकर ये तो स्पष्ट था कि…