अवॉर्ड विनिंग फिल्म मेकर तुषार त्यागी ने प्री-स्क्रीनिंग के साथ की वाईआईएफएफ शुरुआत

187 0

फिल्म मेकर तुषार त्यागी ने नई दिल्ली में छह फिल्मों की प्री-स्क्रीनिंग के साथ येलोस्टोन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ( वाईआईएफएफ) के फर्स्ट एडिशन की शुरुआत की।

इंडस्ट्री के सभी अवार्ड शो और फिल्म फेस्टिवल के बीच, येलोस्टोन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल बहुत ही यूनीक और नये होने के साथ ही फिल्ममेकर्स के बीच अपनी एक ख़ास पहचान बना रहे  है, क्योंकि यह फिल्म फेस्टिवल के पीछे अवॉर्ड विनिंग फिल्ममेकर तुषार त्यागी का योगदान है ।

इस फेस्टिवल की शुरुआत दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में खचाखच थिएटर से भरे हुए स्पेशल प्री-स्क्रीनिंग के साथ हुई। इस स्क्रीनिंग में फिल्म मेकर्स, इंडस्ट्री के क्रिएटिव लोगो के साथ ही कई डायरेक्टर, एक्टर और फैंस भी मौजूद थे।  फिल्म फेस्टिवल के बारे में बात करते हुए, तुषार त्यागी ने कहा, “वाईआईएफएफ अवॉर्ड नवंबर में सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। और तब तक हम प्री-स्क्रीनिंग करेंगे, पहला स्क्रीनिंग आज रखा गया था और दो जल्द ही किए जाएंगे। हमारी सबमिशन लाइनें अक्टूबर तक खुली रहेगी। फिल्म मेकर हमारी वेबसाइट (www.yellowstoneinternationalfilmfestival.com) पर जा सकते हैं और अपनी फिल्में सबमिट कर सकते हैं। ”

वाईआईएफएफ टीम ने स्क्रीनिंग के लिए छह फिल्मों को चुना। फिल्में जैसे मील, गुडबाय लव, दैट मैन इन द पिक्चर, द ब्लैक कैट और संदेह जैसी फिल्में वाईआईएफएफ प्रोग्रामिंग बोर्ड द्वारा चुनी गईं है।

फिल्म ‘मील’ का डायरेक्शन अभिरूप बसु ने किया है और आदिल हुसैन लीड रोल में  है। ‘गुडबाय लव’ को अपूर्व गांधी ने डायरेक्ट किया है और कुशा कपिला और अंकुश भागुना लीड रोल में है। वही ‘दैट मैन इन द पिक्चर’ को गौरव शर्मा ने डायरेक्ट किया है और दिग्गज रघुबीर यादव लीड रोल में है। भार्गव सैकई  के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘ब्लैक कैट’ में टॉम ऑल्टर लीड रोल में थे। और सुनील सुखतंकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘संदेह’ ने स्पेशल स्क्रीनिंग में अपनी जगह बनाई।

कंप्यूटर इंजीनियर और फिल्म मेकर तुषार त्यागी ने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडेमी से ग्रैजुएशन किया है, लेकिन  फिल्म बनाने और इस लिगेसी को आगे बढ़ाने के लिए अपने देश वापस लौट आए।

तुषार त्यागी ने अपने करियर में 10 से अधिक फिल्में की हैं, जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कार और मान्यताएं प्राप्त है । वह दुनिया भर में कई फिल्म फेस्टिवल को जज करते हैं।

एक इंडिपेंडेंट फिल्म मेकर्स बैकग्राउंड से होने के नाते, वह एक फिल्म बनाने मेें होने वाले चैलेंजेज को पूरी तरह से समझते हैं। तुषार ने कहा कि यह वह समय है जहां वो इस फिल्म फेस्टिवल के माध्यम से एक इंडिपेंडेंट फिल्म मेकर को आगे बढ़ने में उनकी मदद करेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

बर्थडे स्पेशल: लाखों लोगों का दिल जीतने वाले ओमपुरी का बड़े कष्टों के साथ बीता बचपन

Posted by - October 18, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। लाखों लोगों का दिल जीतने वाले  बॉलीवुड एक्टर ओमपुरी का आज यानी 18 अक्टूबर को जन्मदिन है। उन्होंने…
सुशांत सिंह राजपूत Sushant Singh Case

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Posted by - June 14, 2020 0
मुंबई। बालीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर रविवार को फांसी लगाकर…
गणेश आचार्य पर बड़ा आरोप

गणेश आचार्य पर लगा बड़ा आरोप, कोरियोग्राफर बोलीं- ‘जबरन दिखाते थे एडल्ट वीडियो’

Posted by - January 28, 2020 0
मुंबई। कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पिछले कुछ समय से नकारात्मक खबरों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अब गणेश आचार्य…
अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बोलीं -अच्छी कहानियां सरहदों पार भी की जाती हैं पसंद

Posted by - July 18, 2020 0
मुंबई। अभिनेत्री-फिल्मकार अनुष्का शर्मा ने कहा कि अच्छी कहानियां भाषाओं की सीमा तोड़कर सरहदों के पार भी पसंद की जाती…