शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से कांग्रेस का टिकट, रविशंकर को देंगे टक्कर

1038 0

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के पार्टी शामिल होते ही पटना साहिब सीट से उनके टिकट ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने शनिवार दोपहर बिहार की एक सीट समेत पंजाब की तीन और हिमाचल प्रदेश की एक सीट के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा उम्मीदवार बनाए गए हैं। यहां सिन्हा की चुनावी टक्कर भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगी। शत्रुघ्न  ने दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में शनिवार को ही कांग्रेस की सदस्यता ली है।

शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया

बिहार की पटना साहिब सीट से  सिन्हा लगातार बीजेपी से दो बार से सांसद रह चुके हैं। भाजपा ने इस बार उनका टिकट काट कर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें :-मायावती बोली – आडवाणी की टिप्पणी मोदी सरकार की नीतियों पर है अविश्वास प्रस्ताव 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रु ने भाजपा पर अपनी भड़ास निकाली

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने भाजपा पर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने का निर्णय उन्होंने भारी मन से लिया। वह 25 साल से पार्टी का हिस्सा थे। पार्टी वन मैन शो और टू मेन आर्मी हो गई है, तानाशाही में बदल गई है।

लोकसभा चुनावों में शत्रुघ्न सिन्हा को 50 फीसदी से ज्यादा लोगों का  मिला था वोट

बता दें कि रविशंकर और शत्रुघ्न  दोनों ही कायस्थ वर्ग से आते हैं। इस सीट पर इस वर्ग के वोटर बड़ी संख्या में हैं। पिछले चुनाव में इसी वोट बैंक के कारण जदयू ने भी सिन्हा के करीबी डॉ. गोपाल प्रसाद सिन्हा को मैदान में उतारा था। हालांकि साल 2009 और 2014 के पिछले दोनों लोकसभा चुनावों में  सिन्हा को 50 फीसदी से ज्यादा लोगों का वोट मिला था।

Related Post

गोडसे देशभक्त

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद आतंकी घटनाएं न के बराबर हुई : राजनाथ

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर…
पूजा पुनेठा

पूजा पुनेठा ने नैनोटेक्नोलॉजी में पहला स्थान प्राप्त कर दो सौ यूरो की प्राइज मनी जीता

Posted by - February 26, 2020 0
लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज की छात्रा पूजा पुनेठा ने आईआईटी, कानपुर में…