AK Sharma

आने वाले त्योहार से पहले गंदगी शब्द को ही उप्र से दूर करना: एके शर्मा

153 0

लखनऊ। नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा प्रदेश की नगर पालिका परिषदों एव नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन बुधवार को किया गया। नगर विकास मंत्री ए.के शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला की शुरुआत की। इस दौरान नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश के सभी 756 नगर निकायों की रैंकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

AK Sharma

उन्होंने सभी नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को 2 अक्टूबर तक का समय दिया। कहा कि आने वाले दशहरा और दीपावली त्योहार से पहले गंदगी शब्द को ही उत्तर प्रदेश से दूर करना है।  नगर विकास मंत्री ने कहा कि दो अक्टूबर से सभी नगर निकायों के किए गए कार्यों का परिक्षण किया जाएगा।

AK Sharma

निदेशालय से टीमें जाएंगी और उनके प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग करेंगी। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को समय पर लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए।

AK Sharma

एक दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन एवं नगर विकास विभाग की निदेशक नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने कार्यशाला की रूपरेखा प्रस्तुत की। वहीं, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijaat) ने प्रशिक्षण और कार्यक्षमता में गुणात्मक विकास पर जोर दिया।

Amrit Abhijaat

प्रमुख सचिव ने 3 सी ( कॉम्पीटेंस, कॉलैबुरेशन एंड कंसीव) और 1 टी (टेक्नोलॉजी) का फार्मूला दिया। इस दौरान राज्य मंत्री राकेश राठौर गुरु,  प्रमुख सचिव अमृत अभिजात एवं निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

AK Sharma

कार्यशाला में कार्यशाला में 15वां वित्त आयोग से सम्बन्धित ऑपरेशनल गाइडलाइन्स, पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान उत्तर प्रदेश, शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं से लेकर स्वस्छ भारत मिशन-2.0 (अर्बन) , अमृत 2.0 से सम्बन्धित ऑपरेशनल गाइडलाइन्स पर चर्चा की गई।

सभी अधिकारी जन शिकायतों की सुनवाई कर समयबद्ध निस्तारण करें: एके शर्मा

इन डिटिजल प्लेटफार्म की हुई शुरुआत

कार्यशाला के दौरान मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) की तरफ से नगर विकास विभाग के चार नए डिजिटल प्लेटफार्म का शुभारंभ किया गया। इसमें, स्वच्छता टॉक्स एसबीएम यूपी टॉक्स नाम से यूट्यूब चैनल शुरू किया गया है। इसके साथ ही,  सुगम , ई वेतन और नगर सृजन योजना पोर्टल का उद्घाटन मंत्री की तरफ से किया गया।

Related Post

CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने महायोगी गोरखनाथ को चढ़ाई आस्था की पवित्र खिचड़ी

Posted by - January 15, 2024 0
गोरखपुर। मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के पावन पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार भोर में…

भाजपा बहुत धार्मिक पार्टी, ये बड़े- बड़े कर्मकांड के अलावा कुछ करती ही नहीं- टिकैत

Posted by - July 10, 2021 0
कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच पिछले सात महीनों से तनातनी जारी है। दोनों पक्ष अपने…

शक्ति प्रदर्शन में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह!

Posted by - July 15, 2021 0
पंजाब कांग्रेस में घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं पूर्व मंत्री नवजोत…