‘शेर का बेटा हूं, संघर्ष के रास्ते पर चलूंगा’- पिता की जयंती पर बोले चिराग

394 0

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के जन्मदिन पर बेटे चिराग पासवान सोमवार से पिता के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा का आगाज करेंगे। आशीर्वाद यात्रा से पहले चिराग ने पिता को याद कर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा- आप की बहुत याद आती है, मैं आप को दिए वादे को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं। चिराग ने अपने पिता कि लिखी किताब भी लॉन्च की, इस दौरान वे भावुक हो गए, उन्होंने कहा- मैं शेर का बेटा हूं और अपनी लड़ाई लड़ता रहूँगा।

चिराग पासवान ने कहा- बिहार के लोग ही मेरी ताकत हैं, मैं अपने पिता की प्रेरणा से आगे बढ़ूंगा और संघर्ष के रास्ते पर ही चलूंगा। उन्होंने आगे कहा- हमें धोखा मिला, लेकिन बिहार हमारे साथ है, ये यात्रा आशीर्वाद लेने के लिए है, ना कि ताकत दिखाने के लिए।

चिराग के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। वो लोजपा में वर्चस्व की लड़ाई की मुहिम में हाजीपुर से यात्रा निकाल रहे हैं, जहां से उनके चाचा पशुपति कुमार पारस सांसद हैं। पारस ने लोजपा के 5 और सांसदों के साथ मिलकर चिराग पासवान को अलग कर दिया है। जबकि चिराग पासवान लोजपा में अपनी पकड़ साबित करने के लिए जद्दोजहद में जुटे हैं।

चिराग पासवान को राजद नेता तेजस्वी यादव का समर्थन मिला है। हालांकि चिराग पासवान अभी खुलकर तेजस्वी के साथ आने का संकेत नहीं दिया है। देखना होगा कि उनकी आशीर्वाद यात्रा को कितनी कामयाबी मिलती है। पासवान समुदाय के वोटर को अपने पाले में खींचने के लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Related Post

परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा का एलान

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ को इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई है।…
CM Yogi

सुशासन, विकास और भयमुक्त वातावरण को मिला है जनादेश : योगी

Posted by - May 13, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में मिली प्रचंड और ऐतिहासिक विजय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने प्रधानमंत्री…
CM Dhami reached Joshimath helipad

सीएम धामी पहुंचे जोशीमठ हेलीपैड, सैन्य अधिकारियों ने किया स्वागत

Posted by - April 8, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) का आर्मी हेलीपैड जोशीमठ पहुंचने पर कार्यकर्ताओं व सैन्य अधिकारियों ने स्वागत किया…
SC

कोरोना के हालात पर SC सख्त, CJI बोले – ‘लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं’, अगली सुनवाई 27 अप्रैल को

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में कोविड-19 संक्रमण की लगातार बिगड़ती स्थिति पर स्वत: संज्ञान लेने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने…