Court

सार्वजनिक सड़कों या स्थानों पर कब्जा करने पर मद्रास हाई कोर्ट ने दिया निर्देश

659 0

यह देखते हुए कि भगवान कभी भी सार्वजनिक सड़कों या स्थानों पर कब्जा कर बैठने के लिए जगह नहीं मांगते, मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने गुरुवार को ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन को यहां ओटेरी में सड़कों का दौरा करने और क्षेत्र में फुटपाथों पर मंदिरों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया है। जज एन किरुबाकरण और जज टीवी थमिलसेल्वी की खंडपीठ ने जी देवराजन की एक जनहित याचिका पर विचार करते हुए अंतरिम निर्देश दिया।

पीठ ने नगर निकाय को चार सप्ताह के भीतर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया। याचिकाकर्ता ने संबंधित अधिकारियों को ओटेरी में चेल्लप्पा सड़क के फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बनाए गए मंदिरों को हटाने के लिए एक ज्ञापन भेजा था। याचिका में कहा गया कि 30 फीट की कुल लंबाई वाली सड़क में से 16 फीट पर मंदिरों का अतिक्रमण कर लिया गया था। वहीं याचिकाकर्ताओं ने इस मामले में निगम अधिकारियों से एक सर्वेक्षण करने और सड़क से सभी कथित अतिक्रमणों को हटाने की मांग की।

भाजपा मनाएगी अन्‍न महोत्‍सव, UP के 80 हजार राशन विक्रेताओं से संवाद करेंगे PM

मालूम हो कि हाल ही में यूपी में भी सड़कों के किनारे अतिक्रमण कर बने मंदिर-मस्जिद के निर्माण को हटाने के लिए राज्य विधि आयोग ने नया कानून बनाने की सिफारिश की है।  दरअसल शासन ने पिछले दिनों राजमार्गों सहित सभी सार्वजनिक सड़कों, गलियों और फुटपाथों पर धार्मिक प्रकृति के किसी भी निर्माण की अनुमति न देने के निर्देश दिए थे। शासन ने कहा था कि यदि इस प्रकार का कोई निर्माण एक जनवरी 2011 या उसके बाद किया गया हो तो उसे तत्काल हटा दिया जाए. यह निर्देश हाईकोर्ट के आदेशों पर जारी किए गए थे।

Related Post

CM Dhami congratulated Phuldayi

सीएम धामी ने प्रदेशवासियों को दी फूलदेई की बधाई, मुख्यमंत्री आवास में धूमधाम से मनाया गया लोक पर्व

Posted by - March 14, 2024 0
देहरादून। उत्तराखंड का लोकपर्व फूलदेई (Phuldayi) मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सपरिवार धूमधाम से मनाया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह…
CM Dhami

सीएम धामी ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मेधावी बालिकाओं को किया सम्मानित

Posted by - January 24, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girls Day) के अवसर पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य…