Gutkha factory

गुटखा फैक्ट्री पर छापेमारी, व्यापारियों में मचा हड़कंप

260 0

हमीरपुर: यूपी में गुटखा फैक्ट्री (Gutkha factory) पर छापेमारी का सिलसिला आज एक बार फिर से शुरू हो गया है। हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना कसबे में एसडीएम रविन्द्र सिंह ने एक गुटखा फैक्ट्री पर छापेमारी कर गुटखा सहित रॉ मैटेरियल बरामद किया है। इस दौरान सबसे बड़ी यह बात पकड़ी गई कि, फैक्ट्री मालिक ने जो कागजात दिखाए थे उससे कई गुना अधिक माल फैक्ट्री में मिला है। इसके अलावा फैक्ट्री में बाल श्रमिक भी मिले। छापेमारी के समय फैक्ट्री संचालक दिनेश गुप्ता वहां से गायब था। इस कार्रवाई को करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया गया है, जिसके बाद से आस-पास के गुटखा व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, सुमेरपुर थाना कसबे में पकड़ी गई इस फैक्ट्री की टैक्स चोरी सहित तमाम शिकायतें लगातार प्रशासन को मिल रही थीं, जिसके बाद सदर एसडीएम ने पुलिस के साथ छापेमारी कर गुटखा बनाने का रॉ मैटेरियल, तैयार किया गया माल सहित 13 मशीने बरामद की हैं। 6395 किलो सुपारी और 528 किलो तम्बाकू मिली है, जिसके बिल फैक्ट्री के लोग दिखा नहीं सके साथ ही 13 मशीनें भी फैक्ट्री में मिली हैं।

मां शब्द का अपमान, हैवानियत की हदे पार, 6 साल की बेटी को…

इसके अलावा कुछ नाबालिग बच्चे भी काम करते मिले, जिनकी जानकारी फैक्ट्री में उपलब्ध नहीं थी। फिलहाल फैक्ट्री को सील कर दिया गया और इसकी सूचना वाणिज्य कर, श्रम विभाग व खाद्य एवं औषधि प्रशाधन विभाग को दी गई है। इस कार्रवाई के बाद से गुटखा व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।

विश्वनाथ मंदिर के गेट पर हादसा, जर्जर मकान का गिरा छज्जा

 

Related Post

Gorakhpur

गोरखपुर में ट्रिपल मर्डर, सिरफिरे आशिक ने दिया बेटी समेत मां-बाप को उतरा मौत के घाट

Posted by - April 26, 2022 0
गोरखपुर: यूपी के प्रयागराज (Prayagraj) के बाद सीएम सिटी गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में ट्रिपल मर्डर (Triple murder) से इलाके में…
yogi

वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए यूपी के 762 नगरों के विकास पर योगी सरकार का फोकस

Posted by - October 4, 2023 0
लखनऊ। यूपी को अगले पांच साल में वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने में जुटी योगी सरकार (Yogi…
AIRPLANE NEWS

मलेशिया से काठमांडू पहुंचा विमान हवा में लगाता रहा चक्कर, वाराणसी डायवर्ट

Posted by - March 27, 2021 0
वाराणसी। मलेशिया के कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 117 यात्रियों को लेकर काठमांडू पहुंचा विमान, खराब मौसम के चलते काठमांडू…