नेशनल कांफ्रेंस छोड़ देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह भाजपा में हुए शामिल

316 0

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस से इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया आज सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली स्थित भाजपा पार्टी मुख्यालय में आयोजित समारोह में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी, धर्मेद्र प्रधान और पीएमओ राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में देवेंद्र सिंह राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया भाजपा में शामिल हुए। इस दौरान कई कई अन्य बीजेपी नेता भी मौके पर मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह का गुलदस्ते के साथ स्वागत किया।

इस मौके पर देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि अब समय आ गया है कि जम्मू की भी एक राजनीतिक धारणा बने। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा यह प्रयास होगा कि जम्मू-कश्मीर के लिए जम्मू क्षेत्र में एक समग्र धारणा बने। हम डिक्सन प्लान को कामयाब नहीं होने देंगे औऱ न ही उनके समर्थक कामयाब होंगे।

गौरतलब है कि इन दोनों नेताओं ने एक दिन पहले नेशनल कान्फ्रेंस की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। देवेंद्र सिंह राणा ने नेशनल कांफ्रेंस से इस्तीफा देते हुए कहा कि उनके लिए जम्मू के हित सर्वोपरि हैं और वह जम्मू के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद राणा ने कहा कि हम जम्मू के लोगों की अपेक्षाओं को देखते हुए भाजपा में शामिल हुए हैं। प्रस्तावित जम्मू घोषणा पत्र पर सभी लोगों को एक मंच पर आना चाहिए जिसमें जम्मू के हितों की बात हो। उन्होंने उन नेताओं की भी निंदा की जो जम्मू-कश्मीर को बांटने वाली योजना को लागू करवाना चाहते हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इन दिनों कई हिन्दुओं और सिखों की आतंकियों ने हत्या की है, जिसको लेकर माहौल तनावपूर्ण है। अल्पसंख्यक नेताओं ने नेशनल कान्फ्रेंस और घाटी में सक्रिय अन्य राजनीतिक दलों पर इस मामले में पूरी ताकत से विरोध न करने का आरोप लगाया है। हालांकि उमर अब्दुल्ला ने ऐसे आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की है।

 

Related Post

AK Sharma

OTS के बाद भी बकाया रहने पर बकायेदारों पर होगी कार्यवाही: एके शर्मा

Posted by - December 16, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश सरकार विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान हेतु तथा उनके बकाये बिलों के भुगतान और चोरी के मामलों…
CM Yogi in Ayodhya

रामोत्सव 2024: कुबेर टीला, जलकल भवन, दिगम्बर अखाड़ा भी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

Posted by - January 9, 2024 0
अयोध्या: 2024 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का पहला अयोध्या दौरा भी विकास और स्वच्छता को ही समर्पित रहा।…
Female astronaut

जीरो ग्रैविटी में महिला अंतरिक्ष यात्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डाला वोट

Posted by - October 25, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है। बता दें कि आगामी तीन नवंबर को अमेरिका…
jp nadda,Modi

अब दुनिया को देने जाते हैं प्रधानमंत्री मोदी , लेने नहीं : जेपी नड्डा

Posted by - May 10, 2022 0
सूरतगढ़ । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (JP Nadda) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…