CM YOGI

उत्तर प्रदेश में नहीं होगी कोविड टीके, सीएम योगी ने उठाया यह कदम

487 0

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश सरकार कोविड-19 टीके (Covid Vaccine) की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदा जारी करेगी। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi) ने एक समीक्षा बैठक में कहा कोविड टीकाकरण का कार्य सुचारू रूप से संचालित हो, इसके लिए प्रदेश सरकार ने ग्लोबल टेंडर जारी करने का निर्णय लिया है।

कोविड टीके की आपूर्ति के लिए वैश्विक निविदा जारी करेगी योगी सरकार

उन्होंने कहा कि सीरम इंस्टिट्यूट और भारत बायोटेक को 50-50 लाख खुराक (Covid Vaccine)  का ऑर्डर दे दिया गया है, इसके अलावा, चार-पांच करोड़ खुराक के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया जाए। इस कार्यवाही को तुरंत आगे बढ़ाया जाए।

PM मोदी ने बुलाई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक मई से शुरू हो रहे 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण का कार्य कोरोना महामारी से लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण पूर्ववत जारी रहेगा।

योगी ने एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में कहा कि प्रदेश के सभी नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों की पंजीयन अवधि को तीन माह का स्वत: विस्तार दिया जाए। इस संबंध में तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

Related Post

भाजपा के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई ने ली कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

Posted by - July 28, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है।राज्यपाल…
SS Sandhu

एसएस संधु ने गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted by - May 19, 2023 0
देहारादून। मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा…