Site icon News Ganj

‘ब्लैक पैंथर’ के स्टार चैडविक बॉसमैन का हुआ निधन, जाने इनकी ज़िंदगी से जुड़ी खास बातें

star Chadwick Bossman dies

star Chadwick Bossman dies

हॉलीवुड स्टार चैडविक बॉसमैन का शुक्रवार को निधन हो गया। मार्वल स्टूडियो की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले चैडविक 43 साल के थे और पिछले 4 साल से कैंसर से पीड़ित थे। न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, चैडविक के प्रतिनिधि ने एक्टर के निधन की पुष्टि की। चैडविक का निधन लॉस एंजलिस में उनके घर पर हुआ।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों पर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले लगाया खास बैन

चैडविक के प्रतिनिधि ने बताया कि चैडविक की पत्नी और परिवार अंतिम समय में उनके साथ थे। वह कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से पीड़ित थे।

सुपरस्टार एक्टर की मौत पर उनके परिवार की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उन्हें एक सच्चा योद्धा बताया। बयान में कहा, “एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।”

बिग बॉस 14 के ऑफर को किया इंकार जैन इमाम, जाने क्या थी वजह

परिवार ने बताया कि चैडविक ने बीते 4 सालों में कई फिल्मों की शूटिंग की और ये सब उनकी कई सर्जरी और कीमोथैरेपी के बीच होती रहीं। परिवार ने कहा कि ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला (King T’Challa) का किरदार निभाना उनके लिए सम्मान की बात थी।

चैडविक ने अपने करियर में ‘42’ और ‘Get on Up’ जैसी फिल्मों से अपना नाम बनाया और फिर 2018 में आई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म ‘Black Panther’ में टि-चाला/ब्लैक पैंथर का किरदार निभाकर वह दर्शकों के बीच हिट हो गए थे।

देखिये शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की यह तस्वीरे, जो हो रही है तेजी से वायरल

इसके बाद वह एवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर और एवेंजर्स-एंड गेम जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फिर से ब्लैक पैंथर के किरदार में दिखे थे। उनकी आखिरी फिल्म ‘Da 5 Bloods’ इसी साल रिलीज हुई थी।

Exit mobile version