Talha Saeed

हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को भारत ने किया आतंकवादी घोषित

227 0

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने जमात-उद-दावा (JuD) के नेता हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद को भारत (India) के खिलाफ साजिश रचने और युवाओं को आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार उठाने के लिए उकसाने के लिए आतंकवादी घोषित किया है। केंद्र द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, तल्हा सईद (Talha Saeed) पाकिस्तान भर में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के विभिन्न केंद्रों का सक्रिय रूप से दौरा कर रहा है और अपने उपदेशों के दौरान, वह अन्य पश्चिमी देशों में भारत, इज़राइल, अमेरिका और भारतीय हितों के खिलाफ जिहाद का प्रचार करता है।

“हाफ़िज़ मोहम्मद सईद का बेटा हाफिज़ तल्हा सईद, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक वरिष्ठ नेता है और लश्कर-ए-तैयबा के मौलवी विंग का प्रमुख है। “एलईटी सीरियल नंबर 5 पर यूएपीए अधिनियम की पहली अनुसूची के तहत एक आतंकवादी संगठन है। तल्हा सईद भारत और अफगानिस्तान में भारतीय हितों में लश्कर द्वारा हमलों की भर्ती, धन संग्रह, योजना और क्रियान्वयन में सक्रिय रूप से शामिल रहा है।

यह भी पढ़ें: मैं सत्ता के केंद्र में पैदा हुआ था लेकिन इसमें मेरी दिलचस्पी नहीं है: राहुल गांधी

आदेश में कहा गया है, “केंद्र सरकार का मानना ​​है कि तल्हा सईद आतंकवाद में शामिल है और उसे यूएपीए अधिनियम के तहत आतंकवादी के रूप में अधिसूचित किया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को सुनाई गई 31 साल की जेल की सजा

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने भेदा लक्ष्य ‘400 पार’, मोदी का प्रणाम कर मांगा जनसमर्थन

Posted by - April 10, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र के मालधनचौड़ रामनगर में बुधवार को आयोजित जनसभा…

अनुच्छेद- 370 की दूसरी बरसी पर भाजपा ने मनाया जश्न तो पीडीपी मना रही अपमान की बरसी

Posted by - August 5, 2021 0
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए हटने की दूसरी बरसी पर भाजपा पूरे प्रदेश में जश्न मना रही है। जम्मू…
CM Dhami

किसाऊ बांध परियोजना, उत्तराखण्ड विकास हेतु मील का पत्थर साबित होगी: सीएम धामी

Posted by - September 21, 2022 0
नई दिल्ली/देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री  गजेद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता…