लखनऊ से फरार दो आतंकियों का अभी तक कुछ पता नहीं, 14 साल पहले हुए थे फरार

329 0

लखनऊ। राजधानी की कोर्ट से फरार लश्कर के दो खूंखार आतंकियों का चौदह साल बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया है। ये दोनों आतंकी पाकिस्तान के रहने वाले थे। यूपी पुलिस की गोपनीय रिपोर्ट माने तो बड़ी साजिश के तहत फरार कराये गये दोनों आतंकियों को लखनऊ से जम्मू-कश्मीर के रास्ते पाकिस्तान पहुंचा गया था।

घटना 8 मार्च 2007 की है। लखनऊ जेल से लश्कर के दो आतंकियों पाकिस्तान निवासी सलमान खान उर्फ नासिर उर्फ अबू मुसाहिद और मो. सईद उर्फ मजहर को लखनऊ जेल से न्यायालय पेशी पर लाया गया था। पेशी के दौरान न्यायालय परिसर पर बने शौचालय में वे पेशाब करने गये। बड़ी साजिश के तहत उनको शौचालय में ही पिस्टल और भारी संख्या में कारतूस उपलब्ध कराये गये। शौचालय से बाहर आते ही दोनों आतंकी न्यायालय परिसर में ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए फरार हो गये। आतंकियों ने वजीरगंज में भी बीच सड़क पर भी फायरिंग की थी जिसमें एक रिक्शा चालक को गोली लगी थी। आतंकी सिटी स्टेशन होते ही रेलवे लाइन होते हुए फरार हो गये।

दरअसल, इन दोनों आतंकियों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान इनके पास से असलहे बरामद हुए थे।महत्वपूर्ण बात ये है कि इन दोनों आतंकियों को फरार होने में किसने मदद की? न्यायालय परिसर के शौचालय में उनको पिस्टलेें किसने मुहैया करायीं? उनको लखनऊ से पाकिस्तान पहुंचाने में किन लोगों ने मदद की? इन सवालों का जवाब आज तक कोई पता नहीं लगा पाया।

टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी:अनंतनाग, श्रीनगर समेत जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में NIA की रेड

फरार आतंकियों सलमान खान उर्फ नासिर उर्फ अबू मुसाहिद और मो. सईद उर्फ मजहर के विरूद्ध वजीरगंज थाने में केस दर्ज है। दोनों पर इनाम भी घाषित है लेकिन चौदह साल बीत जाने के बाद भी इनका कुछ पता नहीं चल पाया है।

दूसरी तरफ बताया ये जा रहा है कि लखनऊ से फरार होने के बाद इन दोनों आतंकियों को पाकिस्तान पहुंचाया गया था। इसके बाद इन दोनों ने जम्मू कश्मीर में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था। ये जानकारी मिली है कि इनमें से एक आतंकी अभी भी पाकिस्तान में है।

Related Post

CM Yogi met governor

सीएम योगी ने राज्यपाल से की मुलाक़ात, भेंट की ‘रामकथा में नैतिक मूल्य’ पुस्तक

Posted by - May 15, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को राजभवन जाकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) से शिष्टाचार मुलाकात की और…
Sunil Gavaskar met CM Yogi

सुनील गावस्कर ने सीएम योगी से की शिष्टाचार भेंट, खेलों को बढ़ावा देने पर की चर्चा

Posted by - April 21, 2023 0
लखनऊ। लिटिल मास्टर के नाम से प्रसिद्ध पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आज (शुक्रवार) यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…
cm yogi

सीएम योगी आम लोगों की शिकायतों की खुद कर रहे मॉनिटरिंग

Posted by - August 20, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के प्रमुख प्राथमिकताओं में आम लोगों से जुड़ी शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण है। इसीलिए…
CM Yogi

सरकार की योजनाओं के साथ जुड़कर कार्य कर करना ही अभ्युदय की सार्थकता: सीएम योगी

Posted by - June 9, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि सरकार की योजनाओं के साथ जुड़कर कार्य कर करना ही अभ्युदय…