Azam Khan

Azam Khan मेदांता के आईसीयू में किए गए शिफ्ट

626 0

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान ( Azam Khan) को सोमवार को यहां मेदांता अस्पताल के कोविड आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया जहां क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

सोमवार को अस्पताल प्रबंधन ने एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के अनुसार आज दस मई को सपा सांसद आजम खान( Azam Khan) v को आॅक्सीजन की ज्यादा जरूरत (10 लीटर प्रति मिनट) पड़ रही है, इसको देखते हुए मेदांता अस्पताल, लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम ने उन्हें कोविड आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया जहां डॉक्टरों की गहन निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। वहीं अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर एवं संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

मेदांता अस्पताल, लखनऊ के निदेशक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि रविवार रात नौ बजे सपा सांसद मोहम्मद आजम खान (72) और उनके पुत्र अब्दुल्ला खान (30) को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था।

सीतापुर के जिला कारागार में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान ( Azam Khan) और उनके पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला खान को रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया।

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने रविवार को जारी एक बयान में कहा था कि अस्पताल के चिकित्सकों ने शुरुआती जांच के बाद सपा सांसद को कोरोना वायरस का  माडरेट इंफेक्शन बताया और साथ ही उन्हें चार लीटर आॅक्सीजन पर इलाज के लिए चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया। इसके पहले सीतापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मधु गैरोला सहित जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने आज शाम आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया और जेल प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन को भी आजम खान को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ले जाने के लिए राजी कर लिया।

Related Post

Yogi

मुख्यमंत्री करेंगे प्राण-प्रतिष्ठा व विकास कार्यों की समीक्षा

Posted by - January 8, 2024 0
अयोध्या : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (CM Yogi) को रामनगरी आएंगे। साल 2024 में मुख्यमंत्री का प्रथम आगमन भी अयोध्या के…
cm yogi

वैश्विक उद्योग जगत के लिए उत्तर प्रदेश में बड़ी संभावनाएं: सीएम योगी

Posted by - January 23, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर भारत में जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन…