Budget satra 2021: विधानपरिषद सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

456 0

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र (Budget satra 2021) में आज दूसरे दिन विधान परिषद में जोरदार हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं। विधान परिषद (Legisltive Council) के प्रोटेम स्पीकर कुंवर मानवेंद्र सिंह को हटाए जाने को लेकर विपक्षी सदस्य एकजुट होकर उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं।

यूपी में बजट सत्र (Budget satra 2021) के दूसरे दिन विधान परिषद (Legisltive Council)  में विपक्ष सभापति को हटाए जाने को लेकर जोरदार हंगामा करने की तैयारी में है. साथ ही सभापति के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव भी लाएगा।

विपक्ष को भरोसे में लिए बिना कराई गई प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति

विधान परिषद(Legisltive Council)  के प्रोटेम स्पीकर को हटाए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के सदस्य और कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद(Legisltive Council)  सदस्य एकजुट होकर नियम 143 के तहत अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे। विपक्षी सदस्यों का आरोप है कि विपक्ष को बिना भरोसे में लिए प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति राज्यपाल से कराई गई है।

विधान परिषद(Legisltive Council)  में समाजवादी पार्टी का बहुमत है। ऐसी स्थिति में विधान परिषद सभापति के पद पर चुनाव कराए जाने के बजाय राज्यपाल से प्रोटेम स्पीकर नियुक्त कराया गया है, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

Related Post

CM Yogi

सिख जहां भी रहता है, अपने परिश्रम, पुरुषार्थ और सेवाकार्य के लिए जाना जाता है: योगी

Posted by - January 17, 2024 0
लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व (Prakash Parv) पर प्रदेशवासियों को लख…

हर घर राशन योजना को केंद्र की नामंजूरी, केजरीवाल- भारत चांद पर पहुंचा, आप तीसरी मंजिल पर अटके

Posted by - June 23, 2021 0
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार की ओर से घर-घर राशन योजना पर रोक लगाने के लिए निशाना…