लॉकडाउन

लॉकडाउन : शारीरिक शिक्षा के ज्ञान का माध्यम बना पेफी, समापन शिविर 31 मई को

669 0

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से जब सारा देश लॉकडाउन हुआ। तो शारीरिक शिक्षा और खेलों को बढ़ावा देने के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) ने ऐसे समय में लोगों को घर में बैठे-बैठे ही शारीरिक शिक्षा और खेलों की जानकारी देने की मुहिम चलायी। इस वेबिनार की शुरुआत 14 अप्रैल को हुई थी और इसका समापन रविवार 31 मई को होगा।

पेफी  ने ऐसे समय में  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लाइव जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई

कोरोना के समय समस्त देशवासी अपने घरों में बंद हुए तो एकाएक लोगों की सभी गतिविधियां ठहर सी गयी थीं। स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, मॉल, फिटनेस सेंटर, बाजार आदि बंद हो गए थे। ऐसे समय में पेफी ने लोगों को घर में बैठे-बैठे ही शारीरिक शिक्षा और खेलों की जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लाइव जागरूकता कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई।

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 1,73,763 व 4971 लोगों की हुई मौत

पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ पीयूष जैन ने बताया कि शारीरिक शिक्षा और खेलकूद विषय पर वेबिनार आयोजित करने का मकसद लॉकडाउन के दौरान जब सभी शिक्षण गतिविधियां बंद चल रही थी। तो ऐसे समय में शारीरिक शिक्षा के छात्र, खिलाड़ी, खेल प्रशिक्षकों और देशभर के शारीरिक शिक्षकों को एक मंच पर इकट्ठा करना था । जिसके जरिए शारीरिक शिक्षा के छात्र, खेल प्रशिक्षक देश भर के विद्वान शारीरिक शिक्षा के प्रोफेसरों से एक मंच पर ज्ञान साझा कर सकें।

पेफी ने इस वेबिनार की शुरुआत 14 अप्रैल से शुरू की और इसका समापन 31 मई को हो रहा है

डॉ पीयूष जैन ने बताया कि पेफी ने इस वेबिनार की शुरुआत 14 अप्रैल से शुरू की और इसका समापन 31 मई को हो रहा है। इस दौरान पेफी से जुड़े देश विदेश के हजारों छात्र और शारीरिक शिक्षा के प्रोफेसरों की मेहनत रंग लाई। पेफी के 48 दिन चले फेसबुक लाइव कार्यक्रम में 57 सेशन आयोजित हुए। इस दौरान देशभर से लाखों लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा बने।

Related Post

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन बोले-नमस्कार हमारी संस्कृति का ध्वज

Posted by - February 6, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। सोशल मीडिया पर अमिताभ न सिर्फ फिल्मों…
PM Modi

भाजपा का मतलब है विकास, समाधान, कांग्रेस का मतलब है देश की हर बीमारी की जड़: पीएम मोदी

Posted by - April 2, 2024 0
जयपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में देश की…