CM Yogi

आंवला वृक्ष के नीचे भोजन कर मुख्यमंत्री ने किया एकादशी व्रत का पारण

100 0

गोरखपुर । गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार दोपहर बाद गोरखनाथ मंदिर परिसर में आंवले के पेड़ के नीचे भोजन प्रसाद ग्रहण कर एकादशी व्रत का पारण किया। मुख्यमंत्री (CM Yogi) कार्तिक शुक्ल एकादशी (देव उठनी एकादशी) पर गुरुवार को व्रत पर थे। द्वादशी को उन्होंने परम्परागत रूप से आंवले के पेड़ के नीचे भोजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  के साथ सांसद रवि किशन शुक्ल, महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव, महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष, पूर्व कुलपति प्रो. यूपी सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह समेत मंदिर परिवार के सदस्यों एवं श्रद्धालुओं ने मठ के कार्यालय के सामने बने बगीचे में आंवले के पेड़ के नीचे भोजन प्रसाद ग्रहण किया।

सीएम योगी ने रामलला व हनुमानगढ़ी दरबार में टेका मत्था

मान्यता है कि आंवले के पेड़ के नीचे बैठने और भोजन करने से रोगों का नाश होता है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार आंवला में मां धात्री का निवास होता है और यह अमृत का स्रोत है। इस दिन आंवला वृक्ष के नीचे भोजन पकाने व खाने से वह अमृतमय हो जाता है।

Related Post

Chandrkant Patil

अगले 15 दिनों में महाराष्ट्र के दो मंत्री देंगे इस्तीफा : चंद्रकांत पाटिल

Posted by - April 8, 2021 0
मुंबई। भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि राज्य के दो…

गांव और शहरी क्षेत्रों में तेजी से टेस्टिंग और टीकाकरण करने के दिए आदेश

Posted by - May 1, 2022 0
लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में अधिकारियों को कोविड गाइडलाइन (covid guideline) का…

बीएल संतोष के सहायक के दुर्व्यवहार से पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र खफा

Posted by - May 28, 2021 0
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के अखिल भारतीय  संगठन  महामंत्री बीएल संतोष के सहायक अरुण भिंडे के व्यवहार से भारतीय जनता…