Vibrant Gujarat

लखनऊ में 6 नवंबर को होगा वाइब्रेंट गुजरात रोड शो का आयोजन

53 0

गांधीनगर/लखनऊ। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट (Vibrant Gujarat) के 10वें संस्करण से पहले राज्य सरकार उद्योग जगत के अग्रणियों से बातचीत करने और उन्हें आगामी VGGS में आमंत्रित करने के लिए कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय रोड शो का आयोजन कर रही है। नई दिल्ली में कर्टन रेज़र कार्यक्रम की सफलता और मुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, चेन्नई, जापान, यूरोप, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम और दक्षिण कोरिया में सफल रोड शो के बाद, गुजरात सरकार अब सोमवार 6 नवंबर, 2023 को लखनऊ में रोड शो का आयोजन करने जा रही है।

गुजरात के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, उच्च और तकनीकी शिक्षा, कानून, न्याय, विधायी और संसदीय मामलों के मंत्री श्री ऋषिकेश पटेल इस रोड शो का नेतृत्व करेंगे।

गुजरात के मंत्री ऋषिकेश पटेल, RSPL ग्रुप, वी गार्ड, सनसोर्स एनर्जी, और ल्यूमिनस पॉवर टेक्नोलॉजीस जैसे संगठनों के प्रमुखों के साथ कई व्यक्तिगत बैठकें करेंगे। ASSOCHAM गुजरात काउंसिल के अध्यक्ष श्री चिंतन ठाकर स्वागत भाषण देंगे। उनके संबोधन के बाद वाइब्रेंट गुजरात 2024 को लेकर प्रमोशनल फिल्म की स्क्रीनिंग होगी और फिर गुजरात सरकार के ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल विभाग की प्रमुख सचिव IAS ममता वर्मा द्वारा गुजरात में मौजूद व्यावसायिक अवसरों पर एक प्रेंज़ेटेशन दी जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान एक “एक्सपीरियंस शेयरिंग सेशन” भी होगा, जिसके बाद गुजरात सरकार के माननीय मंत्री श्री ऋषिकेश पटेल सभी को संबोधित करेंगे रोड शो के बाद माननीय मंत्री श्री ऋषिकेश पटेल के नेतृत्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी।

इस रोड शो का उद्देश्य गुजरात को VGGS 2024 के माध्यम से ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ के रूप में स्थापित करना है। इससे दुनिया भर के कारोबार और कंपनियों को गुजरात के अलग-अलग सेक्टर से जुड़ने और उन्हें एक्सप्लोर करने में सहायता मिलेगी। साथ ही यह रोड शो गुजरात के फ्यूचर-रेडी मेगा प्रोजेक्ट जैसे GIFT सिटी, धोलेरा SIR और मंडल बेचारजी SIR के लिए निवेश आकर्षित करने का अवसर भी प्रदान करेगा।

Related Post

Jagadguru Paramhansacharya

जगद्गुरु परमहंसाचार्य गिरफ्तार, पुलिस अज्ञात जगह पर लेकर गई

Posted by - May 3, 2022 0
ताजमहल में जलाभिषेक की जिद पर अड़े अयोध्या के छावनी तपस्वी अखाड़े के जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Jagadguru Paramhansacharya)को पुलिस ने हिरासत…
Nipun

सोमवार से प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में आयोजित होगी निपुण आंकलन परीक्षा

Posted by - September 10, 2023 0
लखनऊ। ‘निपुण भारत मिशन” (Nipun Bharat Mission) के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए योगी सरकार (Yogi GOvernment) सोमवार से निपुण आंकलन…
CM Yogi

गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति, सीएम योगी ने किया स्वागत

Posted by - June 4, 2022 0
गोरखपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (President Ramnath Kovind) शनिवार को अपनी धर्मपत्नी व देश की प्रथम महिला नागरिक सविता कोविन्द,…