CM Dhami did kanya pujan in NAB school

सीएम धामी ने नैब स्कूल में किया कन्या पूजन, बच्चों को दिए उपहार

91 0

हल्द्वानी। नेशनल एसोसिएशन फार द ब्लाइन्ड (नैब) स्कूल में मुख्यमंत्री  ने दुर्गा अष्टमी के अवसर पर उनके पैर धोकर कन्याओं का पूजन (Kanya Puja) किया और उन्हें उपहार दिये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने बच्चों को नवरात्र की बधाई देते हुए कहा कि दुर्गा मां की असीम कृपा से सभी को शक्ति प्रदान हो, जीवन में उमंग रहे। यही हम माता रानी से कामना करते हैं। इस अवसर पर नैब के दिव्यांग बच्चों ने स्वागत गीत सुनाया।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का ऐसा कोई कोना नहीं छोड़ा है जहां विकास ना हुआ हो। उन्हाेंने कहा कि सरकार जो भी योजनाएं चला रही है, वे जनता के जरूरत के हिसाब से चलाई जा रही हैं, जिससे समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति तक लाभ पहुंच रहा है। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों को दिव्यांग का नाम दिया है, वह प्रेरणा का काम करता है। उन्होंने कहा कि सारे दिव्यांग मुख्यधारा से जुड़ सकें, यही हमारी कामना है।

नैब स्कूल में दुर्गा अष्टमी के अवसर पर बच्चों के बीच मुख्यमंत्री धामी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने नैब में चले रहे निर्माणाधीन कार्यों का आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश नैब संचालक श्याम धानिक को दिये। उन्होंने रामनगर में हो रही चीफ साइंस एडवाइजर गोलमेज सम्मेलन को लेकर कहा कि जी-20 समिट के लिए पूरे देश भर में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच उत्तराखंड को तीन महत्वपूर्ण आयोजनों का अवसर मिला है। आज हो रहा गोलमेज सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जिस तरह उत्तराखंड में विदेशी मेहमानों का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि विदेशी मेहमानों को इसे देखकर बेहद खुशी हुई होगी।

सीएम धामी ने रामनगर वासियों को दी करोड़ों की सौगात

कार्यक्रम में विधायक डा. मोहन बिष्ट, मेयर डा. जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला, मुकेश बेलवाल, चन्दन बिष्ट, डा. जेडए वारसी, दिनेश आर्य, अजय राजौर, हुकुम सिंह कुंवर, सुरेश तिवारी, डा. अनिल कपूर डब्बू, ध्रुव रौतेला, प्रकाश हर्बोला, कार्तिक हर्बोला, बसंत सनवाल, दिनेश खुल्बे के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी डा. संदीप तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार के साथ ही नैब के बच्चे और स्टाफ उपस्थित था।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने सड़क व नहर कवरिंग कार्य का किया औचक निरीक्षण

Posted by - October 31, 2022 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने हल्द्वानी में सर्किट हाउस पहुँचकर हल्द्वानी के जगदम्बा नगर स्थित रोड का…
CM Dhami

सीएम धामी राष्ट्रीय औद्योगिक कॉरिडोर की बैठक में हुए शामिल

Posted by - May 30, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami )  ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित राष्ट्रीय औद्योगिक…
दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : हाईकोर्ट बोला- भड़काऊ भाषणों देनेे वालों पर दर्ज हो एफआईआर

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून(सीएए) को लेकर उत्तरपूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भड़की। इसमें शामिल लोगों पर प्राथमिकी…
RAJESH BHUSHAN

देश के इन 10 जिलों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, महाराष्ट्र-पंजाब में स्थिति गंभीर

Posted by - March 24, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 47…