cm dhami

उत्तराखंड सरकार सीमांत जनपदों में शीर्ष प्राथमिकता पर कर रही कार्य: सीएम धामी

91 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रदेश सरकार सीमांत जनपदों में लंबित सभी कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  मंगलवार की शाम नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में “देश की उत्तरी सीमाओं अवस्थापना विकास” के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल हुए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ हवाईअड्डे को वायु सेना की ओर से विकसित किया जाएगा। पिथौरागढ़ हवाईअड्डे का संचालन के फलस्वरूप देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटक आसानी से पिथौरागढ़ पहुंच सकते हैं जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन सृजित होने के साथ ही एयर कनेक्टिविटी आसान होगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि उत्तराखण्ड के सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास यथा रोड़, रेल,दूरसंचार, वायुसेवा के कार्य तेजी किये जा रहे हैं। लंबित कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के लिए सीमांत जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रतिमाह बैठक आयोजित कर न्यूनतम समय में कार्यों को निस्तारित किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास के कार्यों से प्रदेश में पर्यटन बढ़ने के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन भी सृजित होंगे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि उत्तराखण्ड एक सैनिक बाहुल्य राज्य है। यहां लगभग प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति प्रत्यक्ष/परोक्ष रूप से सेना से जुडें है। मैं स्वयं सैनिक परिवार से हूं। सेना के प्रति लोगों के दिल में अथाह प्रेम है। सेना के कार्य उत्तराखण्ड राज्य में प्राथमिकता के आधार पर करवाए जाएंगे। बैठक में मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू भी उपस्थित थे।

Related Post

CM Vishnudev Sai

‘मैं अपने माता-पिता के आशीर्वाद से सीएम हूं’, मातृ-पितृ पूजन कार्यक्रम में बोले मुख्यमंत्री साय

Posted by - February 11, 2024 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Sai)  सोमवार को जशपुर जिले के कुनकुरी विकासखंड के ग्राम कंडोरा में…

भड़के मुकेश सहनी, कहा- एनडीए में मुझे और मांझी को नहीं मिलती इज्जत, अब सोचने की जरूरत

Posted by - July 26, 2021 0
बिहार में एनडीए की सरकार के भीतर सियासी उठापटक जारी है, एनडीए सहयोगी विकासशील पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने…
SC

देश के 117 पूर्व अधिकारियों ने CJI को लिखा पत्र, SC ने नुपुर माले मे लांघी लक्ष्मण रेखा

Posted by - July 5, 2022 0
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (SC) ने बीजेपी से निलंबित नेता नुपुर शर्मा के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए देश…