AK Sharma

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट पूरी… क्रियान्वयन शुरू

134 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) में एक तिहाई निवेश आकर्षित करने वाले अपने विभागों (ऊर्जा एवं नगर विकास) की एके शर्मा (AK Sharma) ने समीक्षा करके निवेश को धरातल पर उतारने के लिए प्रभावी कार्य करने को कहा।

दोनों विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ कल शाम मीटिंग कर प्रस्तावीन के अमल के लिए विस्तृत व प्रभावी व्यवस्था बनाने के लिए कहा। अधिकारियों ने बताया की उन्होने सूचनानुसार प्रस्तावों के क्रियान्वयन की दिशा में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने आगे सूचना दी कि प्रो-ऐक्टिव होकर निवेशकों को उनके प्रस्ताव की अमलवारी में सहायता करनी है।
उन्होंने कहा कि निवेशकों के साथ त्वरित रूप से पर्सनल और वर्चुअल मीटिंग कर व्यक्तिगत सम्पर्क स्थापित किया जाय। उनके मन की बात जानकर आगे का रास्ता निर्धारित किया जाय।

इसके साथ ही उन्होने ने अधिकारियों को निर्देशित किया की इनफार्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम( MIS) बनाकर हर प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा की जाय साथ ही उनकी ज़रूरतों की चेकलिस्ट बनाई जाय और उन्हें प्राथमिकता से पूरा कराया जाय।

UP GIS-2023 में नगरीय विकास को मिला 2.08 लाख करोड़ रुपये का निवेश

उनके क्रियान्वयन/कमीशनिंग से संबंधित माइलस्टोन निर्धारित किया जाय। और उन्हें हासिल करने के लिए प्रयास किया जाए साथ ही समय सीमा का हर स्तर पर विशेष ध्यान रखा जाय।

Related Post

Meri Mati Mera Desh

नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारी होंगे ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के नोडल अधिकारी

Posted by - August 4, 2023 0
लखनऊ। आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के उपलक्ष्य में देश के शहीदों और माटी के प्रति कृतज्ञता दर्शाने वाले…
AK Sharma

एके शर्मा ने महाशिवरात्रि पर मंदिरों में किया पूजन, विश्व कल्याण की कामना की

Posted by - February 18, 2023 0
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने शनिवार को महाशिवरात्रि पर्व पर दरियाबाग…
PM Modi

पीएम मोदी वाराणसी को शिक्षा और खेल के लिए देंगे 1565 करोड़ के तोहफे

Posted by - September 22, 2023 0
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र में शिक्षा के मंदिर अटल आवासीय विद्यालय और शिवालय…