AK Sharma

एके शर्मा ने लाभार्थियों से आवास में सुविधाओं के बारे में की वर्चुअल बात

203 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) द्वारा पीलीभीत जनपद की 11 नगरीय निकायों के लिए 521.24 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया। इसमें से 483.80 लाख रुपए के 29 कार्यों का शिलान्यास एवं 37.44 लाख रूपये के 02 कार्यों का लोकार्पण किया गया।

इसके अंतर्गत पीलीभीत की 03 नगर पालिका परिषदों पीलीभीत, पूरनपुर, बीसलपुर तथा 07 नगर पंचायतों गुलरिया भिंडरा, बरखेड़ी, काली नगर, पकड़िया नौगांवा, हुसैनपुर, जहानाबाद, भीलवाड़ा में विकास कार्य किया जाएगा।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने मंगलवार को जल निगम के ट्रांजिट हॉस्टल में वर्चुअली इन विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 511 लाभार्थियों को चाबी वितरण कार्यक्रम में 50 लाभार्थियों को सांकेतिक रूप से चाबी वितरित की। उन्होंने लाभार्थियों से आवासों में शौचालय, पानी, बिजली आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी ली तथा शौचालय का नियमित प्रयोग करने और साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया तथा कूड़े को कूड़ेदान में दाने डालने के लिए कहा।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने इस अवसर पर पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे को बधाई दी कि उन्होंने शहर के सौंदर्यीकरण के ज्यादातर कार्य को जन्म भागीदारी के माध्यम से कराया है और शहर के चौराहों को सुंदर बनाने तथा उद्यानों के निर्माण में भी ध्यान दिया।

नलकूप कनेक्शन से संबंधित सामग्री की ना हो कमी: एके शर्मा

जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के 08 चौराहों और 15 पार्कों का सुंदरीकरण आम की सहभागिता के माध्यम से कराया गया। शहर का 17 हजार से अधिक मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण किया गया। गंदे स्थानों की सफाई कराकर पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया गया। पीलीभीत बांसुरी के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध है इसलिए चौराहों पर बांसुरी का प्रतीक भी लगाया गया है।

AK Sharma

इस दौरान सचिव नगर विकास अनिल कुमार, पीलीभीत के अपर जिलाधिकारी राम सिंह गौतम, अधिशासी अधिकारी योगेश कुमार गौड़ तथा जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Related Post

DCP North

किसी की गुंडई नहीं चलेगी, असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई :डीसीपी उत्तरी

Posted by - July 1, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के तत्वाधान में अयोध्या रोड स्थित बंधन गेस्ट हाउस में शुक्रवार को “व्यापारी -पुलिस…
Gyanvapi Masjid

ज्ञानवापी मस्जिद: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ सर्वे

Posted by - May 15, 2022 0
वाराणसी। ज्ञानवापी (Gyanvapi Masjid) श्रृंगार गौरी मामले में न्यायालय के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन रविवार को भी कड़ी सुरक्षा…