air force

एयर चीफ मार्शल का ऐलान, 24 जून से शुरू होगी वायु सेना में भर्ती प्रक्रिया

255 0

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Manoj Pandey) ने शुक्रवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध को लेकर युवाओं से खास अपील की है। मनोज पांडे ने युवाओं से उपद्रव न करने और योजना का लाभ उठाने की अपील की है। वहीं भारत वायु सेना (India air force) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऊपरी आयु सीमा (भर्ती के लिए) को संशोधित कर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे युवाओं को लाभ होगा, ‘अग्निपथ’ योजना के तहत भारतीय वायु सेना (India air force) के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि 2022 में ‘अग्निपथ’ योजना के तहत ऊपरी आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का सरकार का निर्णय उन युवाओं को अवसर प्रदान करेगा जो सेना में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने यह घोषणा की है कि भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी। यह निर्णय हमारे कई युवा, ऊर्जावान और देशभक्त युवाओं के लिए एक अवसर प्रदान करेगा, जो COVID-19 महामारी के बावजूद, भर्ती में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे।

सोनम कपूर जल्द बनने वाली है मां, आनंद आहूजा ने शेयर बेबी बंप की तस्वीर

 

Related Post

CM Dhami

धामी ने चेन्नई स्थित पार्थसारथी भगवान के दर्शन कर की पूजा अर्चना

Posted by - October 26, 2023 0
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को ट्रिप्लीकेन, चेन्नई में स्थित भगवान विष्णु के अलौकिक…
पाक के ठिकाने तबाह

भारतीय सेना के मिसाइल हमले में पाक के ठिकाने तबाह, वीडियो जारी

Posted by - March 5, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर घाटी में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जिसका भारतीय सेना ने गुरुवार को करारा…