Adani

यूपी में अडानी करेंगे सत्तर हजार करोड़ रुपए का निवेश

357 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) कल का भारत (India) है। भारत की सफलता उत्तर प्रदेश की सफलता पर निर्भर करता है। मुख्यमंती योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अपने सुशासन से एक ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था की मजबूत बुनियाद तैयार की है। ये बातें अडानी समूह (Adani group) के चैयरमैन गौतम अडानी ने शुक्रवार को यहां लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सरमोनी-3 में कही। अडानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंती योगी आदित्यनाथ की सादगी, संयमित एवं अनुशासित जीवनचर्या, निर्णय लेने एवं उसके क्रियान्वयन की क्षमता अद्भुत और अनुकरणीय है। यहां के अधिकारियों में सहयोग एवं प्रोफेशनिलजम की भावना भी काबिले तारीफ है।

गंगा एक्सप्रेस समेत विकास की अन्य कई बड़ी परियोजनाएं इसका सबूत हैं। इस अवसर पर गौतम अडानी ने प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपए के निवेश का भरोसा दिया। इससे करीब 30 हजार लोंगों को रोजगार मिलेगा। इसमें से 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश मल्टीमोडल लॉजिस्टिक, 24 हजार करोड़ का निवेश रोड एवं इंफ्रास्ट्रक्चर और कानपुर में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऐम्यूनिशन कंपलेक्स शामिल है।

अडानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक ऐसे भारत का निर्माण कर रहे हैं जो देश को दुनिया की आर्थिक ताकत बना रहा है। साथ ही भारत के पुराने वैभव को भी वैश्विक पटल पर मुकम्मल तौर पर स्थापित कर रहे हैं। बतौर मूख्यमंत्री उन्होंने गुजरात में आर्थिक मॉडल लागू किया था। प्रधानमंत्री के रूप में पिछले 8 साल से उन्होंने पूरे देश में लागू किया है।

हमने पिछले 8 वर्षों में नीति स्थिरता, समन्वय और कारोबार पर जोर दिया

एक ऐसा मॉडल जो स्थाई और टिकाऊ हो। जिससे हर भारतीय का सर गर्व से ऊंचा हो सके। देश को ऐसे दो नेताओं का मिलना हमारे लिए गौरव की बात है। अपनी बात का समापन उन्होंने मोदी और योगी की तारीफ में एक एक शेर के जरिए किया, “मैं सोच भी बदलता हूं, नजरिया भीह बदलता हूं.. बदलता नहीं कुछ तो मैं लक्ष्य नहीं बदलता”

देश की अर्थव्यवस्था का अगुआई करेगा उप्र : कुमार मंगलम बिरला

Related Post

cm yogi

गुजरात चुनाव में शुक्रवार से रैली करेंगे योगी आदित्यनाथ

Posted by - November 17, 2022 0
लखनऊ। गुजरात के रण में कल (शुक्रवार) से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की एंट्री होगी। प्रधानमंत्री…
Heliport

विंध्याचल, चित्रकूट के बाद बरसाना और प्रयागराज से भी शुरू होगी रोपवे सेवा

Posted by - May 4, 2022 0
लखनऊ। ऊपर अनंत नीला आसमान। नीचे आपके पसंदीदा शहर/पर्यटन स्थल का मनमोहक मंजर। ऐसे में चंद मिनट के लिए ही…
CM Yogi

गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे राष्ट्रपति, सीएम योगी ने किया स्वागत

Posted by - June 4, 2022 0
गोरखपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द (President Ramnath Kovind) शनिवार को अपनी धर्मपत्नी व देश की प्रथम महिला नागरिक सविता कोविन्द,…