Yogi

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब इन दो धर्म नगरी में नहीं मिलेगी शराब

227 0

लखनऊ: सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने अयोध्या (Ayodhya) को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। अब भगवान श्रीराम मंदिर क्षेत्र में शराब नहीं बिकेगी। श्रीराम मंदिर क्षेत्र में आने वाली शराब दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। इसके साथ ही कान्हा की नगरी मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र में शराब की बिक्री पर बुधवार से पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसके साथ ही मथुरा (Mathura) में आज यानी बुधवार 1 जून से शराब, बीयर व भांग की 37 दुकानों पर आज से ताला लग जाएगा। दही और दूध वाली दुकानें बढ़ाई जाएंगी। मथुरा शहर के तीन होटलों के बार व दो मॉडल शॉप भी आज से नहीं खुलेंगे। मथुरा को तीर्थ स्थल घोषित करते हुए जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सुगम हुआ आवगमन, पर्यटन और रोजगार की संभावनाओं को लगे पंख : CM Yogi

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में मंगलवार को एक सवाल का जवाब देते हुए आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया था कि अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। सवाल बसपा सदस्य भीमराव अम्बेडकर ने पूछा था, जिसका जवाब मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिया था।

 

Related Post

AK Sharma

जैव ऊर्जा संयंत्रों की स्थापना के लिए निवेशकों को दिया जा रहा अनुदान एवं प्रोत्साहन: एके शर्मा

Posted by - November 30, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में…
CM Yogi

पूरे प्रदेश में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा के लिए व्यापक इंतजाम : मुख्यमंत्री

Posted by - January 15, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सभी प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते…