Rose

गर्मियों में चाहिए गुलाब सी निखार, तो गुलाब का ऐसे करे इस्तेमाल

271 0

नई दिल्ली। समर सीजन (summer season) में कुछ चीजें किसी जादू से कम नहीं होती हैं। आपकी स्किन अगर गर्मियों में डल हो जाती है, तो आप इन मैजिकल चीजों को स्किन (Skin) पर यूज कर सकते हैं। गुलाब (rose) भी ऐसी ही नेचुरल चीज है, जिसे स्किन (Skin)  के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

गुलाब (rose) में पाए जाने वाले विटामिन ई, विटामिन डी, विटामिन सी, विटामिन ए, और विटामिन बी 3 स्किन के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं। ऐसे में आपको समर सीजन (summer season) में गुलाब (rose) का इस्तेमाल चेहरे पर जरूर करना चाहिए।

बढ़ती उम्र में कैसे करें स्किन केयर, इन बातों का रखे विशेष ध्यान

रोज वॉटर टोनर (rose water toner)-

आप अगर मेकअप करके चेहरे पर गुलाबी निखार लाते हैं, तो आपको इसकी बजाय चेहरे पर गुलाब (Rose) का इस्तेमाल करना चाहिए। गुलाब टोनर से आपको गुलाबी निखार मिलेगा। अपने चेहरे वॉश करने के बाद अपने चेहरे पर रोज वॉटर का इस्तेमाल करें। इससे आपको ओपन पोर्स की प्रॉब्लम्स नहीं होगी।

Rose
Rose

रोज फेस मास्क (rose face mask)-

रोज फेस मास्क (rose face mask) बनाने के दो तरीके हैं. आप गुलाब का पाउडर यूज कर सकते हैं या फिर आप फ्रेश गुलाबों को पीसकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए एक चम्मच रोज पाउडर को एक चम्मच दही में मिलाएं। इसे आप 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर धो दें।

जाने डांस करने से क्या होते है फायदे

रोज क्लींजर (Rose Cleanser)-

रोज क्लींजर (Rose Cleanser) भी चेहरे को साफ करने के लिए काफी कारगर है। आप अपने चेहरे पर गुलाब की पखुड़ियों से बने गुलाब के क्लींजर को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे की सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

मलाई रखेगी चेहरे की चमक को बरकरार

Related Post

Smriti Irani

पश्चिम बंगाल : ‘जयश्री राम’ के नारे के साथ स्मृति की चुनौती

Posted by - March 12, 2021 0
पश्चिम बंगाल ।  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी के नामांकन दाखिल करने से पहले हुई रैली में केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी (Smriti…
Arvind Kejariwal

दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी, मौत के आंकड़े कभी नहीं छुपाए- अरविंद केजरीवाल

Posted by - April 19, 2021 0
ऩई दिल्ली। देश में कोरोना वायरसस संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को देश में…
PM Modi

‘हरेकृष्ण महताब ने इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस में अहम भूमिका निभाई’: PM नरेन्द्र मोदी

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को ‘उत्कल केसरी’ हरेकृष्ण महताब की ओर से लिखित पुस्तक ‘ओडिशा…