Site icon News Ganj

सावन की पहली बारिश से यूपी हुआ खुशनुमा, झमाझम बरसे बादल

Rain

Rain

लखनऊ: सावन महीने में बारिश का इंतजार अब खत्म हो गया है। सावन की आज पहली झमाझम बारिश (Rain) से यूपो की राजधानी लखनऊ से लेकर कानपुर तक का मौसम सुहाना हो गया। मौसमव विभाग ने आज यानी बुधवार से लेकर अगले कुछ दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की है। बुधवार दोपहर में लखनऊ, कानपुर, अयोध्या से लेकर यूपी के कई जिलों में आज बहुत बारिश हुई। अब भी राज्य के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने आज से 23 जुलाई के बीच पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है। यूपी के कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए थे और जैसे ही मौसम ने करवट ली, लोगों का मन झूम उठा। रामनगरी अयोध्या से लेकर कानपुर, बिजनौर, गाजियाबाद और नोएडा तक में झमाझम बारिश का इंतजार खत्म हो गया। अलग-अलग इलाकों में लोग सावन की पहली बारिश का आनंद उठाते दिखे।

मौसम विभाग की मानें तो यूपी के लखनऊ, कानपुर, अयोध्या, आगरा, बिजनौर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई थी। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था। अब इन इलाकों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। बता दें कि यूपी के अलग-अलग इलाकों में 23 जुलाई तक बारिश का यह सिलसिला जारी रह सकता है।

झारखंड में महिला दारोगा की हत्या, पशु तस्करों ने गाड़ी से रौंदा

Exit mobile version