Site icon News Ganj

गुजरात में बिगड़े हालात, भरी बारिश से कई शहरों में आई बाढ़

Gujarat

Gujarat

गुजरात: देश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से बाढ़ का कहर जारी हैं। पिछले कई दिनों से गुजरात (Gujarat) में हो रही झमाझम बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सड़कें तालाब तो घरो में पानी का सैलाब आ गया है। इस बाढ़ में इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी भयभीत हो चुके है। जलमग्न हुई सड़को पर गाड़ियां पानी में तैर रही है। गुजरात में बारिश और बाढ़ की वजह से पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, मध्य गुजरात में पंचमहल, छोटा उदयपुर और खेड़ा में हालात खराब हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर बारिश संबंधी हादसों में 7 लोगों की मौत हो गई है। 1 जून से बिजली गिरने, डूबने और दीवार गिरने जैसी घटनाओं में 63 लोगों की जानें जा चुकी हैं। गुजरात के मूसलाधार बारिश की वजह से दक्षिण में डांग, नवसारी, तापी और वलसाड आदि कई जिले प्रभावित हुए हैं।

NH पर पलट गया पिकअप वैन, लूट ले गए 4 क्विंटल मछली

अहमदाबाद में रविवार की रात 219 मिमी बारिश हुई, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात है। शहर में स्कूल कॉलेज सोमवार तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। वलसाड में अंबिका नदी के किनारे अचानक आई बाढ़ में कई लोग फंस गए। अलग-अलग इलाकों में लगभग 468 लोगों को बचाया गया है। करीब 9 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है। कलक्टर के अनुरोध पर कोस्ट गार्ड ने अपने हेलीकॉप्टर के जरिए 16 लोगों को निकाला। गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की 18 प्लाटून लोगों की मदद के लिए लगाई गई हैं, जरूरत पड़ने पर और भी मदद की जाएगी।

पीएम मोदी के आगमन से पहले बिहार में Covid की एंट्री

Exit mobile version