Site icon News Ganj

युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करनी चाहिए: केजरीवाल

Kejriwal

Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुरुवार को अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विरोध कर रहे रक्षा नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के समर्थन में सामने आए और केंद्र सरकार से अपील की कि उन्हें सिर्फ चार साल नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दिया जाए। मंगलवार को घोषित अग्निपथ योजना में सेना, नौसेना और वायु सेना में चार साल के अल्पकालिक अनुबंध पर सैनिकों की भर्ती करना है।

“केंद्र सरकार से अपील: युवाओं को चार साल नहीं, बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, पिछले दो साल में सेना में भर्ती नहीं होने के कारण जो अधिक उम्र के हो गए हैं उन्हें भी मौका दिया जाना चाहिए।” केजरीवाल ने कहा कि युवा “नाखुश” हैं और देश भर में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं।

इस कदम ने रक्षा नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों का गुस्सा खींचा है, जिन्होंने देश भर में कई जगहों पर सड़कों पर उतरे हैं, खासकर बिहार में। बाहरी दिल्ली के नांगलोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को रक्षा बल के एक दर्जन से अधिक उम्मीदवारों ने पटरियों पर लेटकर एक ट्रेन को रोक दिया.

“सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर जगह विरोध हो रहा है। युवा बहुत गुस्से में हैं। उनकी मांगें सही हैं। सेना हमारे देश का गौरव है, हमारे युवा देश को अपना पूरा जीवन देना चाहते हैं, डॉन केजरीवाल ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, ‘उनके सपनों को 4 साल तक सीमित न रखें।

अग्निपथ योजना: रवि किशन की बेटी बनना चाहती हैं अग्निवीर

दिल्ली में, पुलिस के अनुसार, रेलवे भर्ती परीक्षाओं में देरी और अग्निपथ योजना के विरोध में सुबह करीब 9.45 बजे नांगलोई रेलवे स्टेशन पर लगभग 15-20 लोग एकत्र हुए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने एक ट्रेन को रोका जो हरियाणा के जींद से पुरानी दिल्ली के लिए जा रही थी। केंद्र ने जाहिर तौर पर बढ़ते वेतन और पेंशन बिलों में कटौती करने और सशस्त्र बलों की एक युवा प्रोफ़ाइल तैयार करने के लिए यह योजना लाई है।

अग्निवीरों को उत्तराखंड पुलिस भर्ती में मिलेगी प्राथमिकता : सीएम धामी

Exit mobile version