Site icon News Ganj

‘काली’ फिल्म निर्माता पर यूपी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

Kali

Kali

लखनऊ/नई दिल्ली: निर्देशक लीना मणिमेकलाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ बनाकर अपने पैरो पर कुल्हाड़ी मार ली है। फिल्म ‘Kali’ का पोस्टर जानबूझकर ट्वीट करके विवादों में आ गई है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर हिंदू देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाये जाने की शिकायत पर अब दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने एक एफआईआर दर्ज की है और 4 जुलाई को लखनऊ में हजरतगंज पुलिस स्टेशन में आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और फिल्म निर्माता के खिलाफ शांति भंग करने के इरादे से प्राथमिकी दर्ज की गई थी। देवी काली के चित्रण के साथ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए सोशल मीडिया पर हंगामा हुआ।

नकली आयकर अधिकारियों से रहे सावधान! दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा

हजरतगंज में आईपीसी की धारा 120-बी, 153-बी, 295, 295-ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2), 66 और 67 के तहत दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में आईपीसी की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जिंदल के अनुसार, देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो “हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।

पीएसआई भर्ती घोटाले में लिप्त दो अधिकारियो को राज्य सरकार ने किया निलंबित

 

Exit mobile version