Site icon News Ganj

उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सीएम शिवराज, मची भगदड़

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे जहां भगदड़ मच गई और कई लोग घायल हो गए। मंदिर के भीतर लोगों के मुताबिक सीएम के साथ वीआईपी लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, जिसके चलते स्थिति नियंत्रण के बाहर हो गई.एक वायरल वीडियो में देखा गया कि गेट नं. 4 से श्रद्धालु सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए अंदर घुसने लगे, जिसकी चपेट में कई बच्चे एवं महिलाएं आ गई।

वहां मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने तुरंत ही मोर्चा संभाला और किसी तरह से अंदर की भीड़ को बाहर निकालने में सफलता पाई। भीड़ के नियंत्रण के बाद मुख्यमंत्री शिवराज चौहान पत्नी सहित महाकाल मंदिर के भीतर हवन पूजन में शामिल हुए। बता दें, धक्कामुक्की के कारण मंदिर में जब भगदड़ मच गई तब कई पुरुष, महिलाएं व बच्चे खुद को संभाल नहीं पाए और यहां-वहां गिरने-पड़ने लगे। दर्शन व्यवस्था को ध्वस्त होता देख मंदिर में तैनात पुलिस के जवानों व सुरक्षा गार्डों ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया।

एमडी का शोध प्रबंध हिंदी में लिखने वाले पहले भारतीय छात्र डॉ. मुनीश्वर गुप्त की दो टूक

गौरतलब है कि इससे पहले भी महाकाल मंदिर में भगदड़ मच चुकी है और इस कारण लोगों की जान तक जा चुकी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। वीडियो में भीड़ मंदिर में घुसती दिख रही है। एक लड़की को सुरक्षा गार्ड और जवान भीड़ से बचाते दिख रहे हैं। इस पूरी घटना को लेकर उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने कहा कि बीते सोमवार को हुई घटना अपवाद थी। हम अगले  सोमवार (2 अगस्त) के लिए योजना बनाएंगे और लोगों से शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा।

Exit mobile version