Site icon News Ganj

Train Accident : हरियाणा के नारनौल में हुआ ट्रेन हादसा, पटरी टूटने से 39 डिब्बे क्षतिग्रस्त

Train accident in Haryana

हरियाणा । हरियाणा के नारनौल में एक बड़ा ट्रेन(Train accident) हादसा हो गया है। शुक्रवार की दोपहर हुए इस ट्रेन हादसे में एक मालगाड़ी भीलवाड़ा के पास पलट गई है। इस हादसे में करीब 39 डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। शुरुआती मिल रही जानकारी के अनुसार पटरी भी  टूटी हुई है लेकिन हादसा किस कारण हुआ है यह पता नहीं चल पाया है। यह मालगाड़ी रेवाड़ी से फुलेरा जा रही थी कि भीलवाड़ा के पास ट्रैक से उतर कर पलट गई है।

बता दें कि ट्रेन हादसा (Train accident) होने पर फिलहाल इस रूट पर गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है। राहत बचाव का काम शुरू कर दिया है। रेलवे ट्रैफिक टीम व अन्य टीम मौके पर पहुंच चुकी है।

मालगाड़ी में थे कुल 90 कंटेनर 

मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी में कुल 90 कंटेनर थे। हादसे के बाद ये डब्बे करीब 50 मीटर नीचे गिर गए। वहीं रेल की पटरी भी उखड़ गई। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए हैं। राहत बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है। फिलहाल किसी जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। मालगाड़ी पुराने रेलवे ट्रैक से आ रही थी। इस ट्रैक पर यात्री ट्रेनों का भी आवागमन होता है। ऐसे में रेल प्रशासन रेल लाइन को दुरुस्त कर सेवा को फिर से बहाल करने में जुट गया है।

शुरुआती जांच में यह भी बात सामने आ रही थी कि यह हादसा एक साजिश है। हालांकि दिन ढलने के दौरान यह  भी पता चला कि भीलवाड़ा के पास हुए मालगाड़ी हादसे में ना तो किसान आंदोलन ना ही किसी आतंकी संगठन की साजिश थी।

Exit mobile version