Site icon News Ganj

नींबू की कीमतों ने आम आदमी के मुंह किए खट्टे, महंगाई ने तोडा दम

Lemon

Lemon

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) के आसमान छूती कीमतों के बाद अब आम आदमी गर्मी से राहत पाने के लिए नींबू पानी भी नहीं पी सकता है। ऐसा लगता है कि आम आदमी इस गर्मी में कोई नींबू पानी नहीं खरीद पाएगा। देश के कुछ हिस्सों में नींबू (Lemon) की कीमत काफी बढ़ गई है, जिससे विक्रेताओं और आम आदमी को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। नींबू की खरीद कठिन हो गई है क्योंकि लोग इतनी ऊंची दरों पर खट्टे फल नहीं खरीदना चाहते हैं। कई जगह नींबू 300 रुपये किलो को पार कर गया है।

आलम यह है कि कई जगहों पर 10 रुपये में एक ही नींबू मिल रहा है। नोएडा में नींबू अलग अलग दामों में बिक रहा है, इसमें 240 रुपए से लेकर 280 रुपये प्रति किलो तक शामिल है। कुछ दुकानदारों का कहना है कि मंडियों में ही नींबू के दामों में काफी इजाफा हुआ है। हैदराबाद में एक नींबू की कीमत 10 रुपये है!

यह भी पढ़ें: इतने प्रतिशत अभ्यर्थियों ने मारी बाजी, UPTET का रिजल्ट जारी

कीमतें वास्तव में बहुत अधिक हो गई हैं। पहले, हम 700 रुपये में एक पूरी नींबू की बोरी खरीदते थे, जिसकी कीमत अब 3,500 रुपये है। एक दर्जन को हमने 120 रुपये में बेच दिया है। हम एक नींबू को 10 रुपये में बेच रहे हैं और कोई इसे खरीदने के लिए तैयार नहीं है। कोई भी इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है। कीमतें बढ़ गई हैं और नींबू की खरीद के बिना जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार

 

Exit mobile version