Site icon News Ganj

श्रीनगर में पुलिस पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

J & K Attack

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डा मार्ग पर बघत इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों के हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी।

पुलिस टीम पर हुआ आतंकी हमला

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने दोनों पुलिसकर्मियों को बेहद करीब से गोली मारी। पुलिस ने जानकारी दी कि घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

एक मरने वाले पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल सोहेल के रूप में की गई है।अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश में अभियान शुरू किया है। पिछले तीन दिनों में शहर में यह दूसरा हमला है। इससे पहले आतंकवादियों ने बुधवार को शहर के उच्च सुरक्षा वाले दूरगंगा इलाके में एक रेस्तरां मालिक और उसके बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था।

पुलिस पर हुए आतंकी हमले की यह घटना 20 देशों के 24 राजनयिकों के दो दिवसीय दौरे के ठीक बाद हुई है। माना जा रहा है कि आतंकियों ने इस घटना के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा पाने के लिए ऐसा किया है।

पुलिस वालों पर आतंकियों ने बेहद करीब से अंधाधुंध फायरिंग की थी और भाग निकले। भरे बाजार में इस तरह की फायरिंग से श्रीनगर में सनसनी फैल गई और तुरंत ही बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को भेजा गया। इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल ही अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों को ही बचाया नहीं जा सका। शहीद हुए जवानों में से एक कॉन्स्टेबल सोहेल हैं।

 

Exit mobile version