Site icon News Ganj

सिद्धू मूस वाला हत्याकांड: पुलिस ने दो मुख्य शूटरों को किया गिरफ्तार

Shooters

Shooters

पंजाब: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला (Sidhu Moose Wala ) की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को दो मुख्य निशानेबाजों (Shooters) समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। दो मुख्य निशानेबाजों (Shooters) की पहचान प्रियव्रत और कशिश के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 राउंड के साथ 3 पिस्टल समेत हथियार और विस्फोटक का एक जखीरा भी बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार प्रियव्रत (26) मॉड्यूल हेड था और कनाडा स्थित गोल्डी बरार के सीधे संपर्क में था और घटना के समय टीम का नेतृत्व कर रहा था। प्रियव्रत पहले दो हत्या के मामलों में शामिल रहा है – उसे 2015 में सोनीपत की एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था और 2021 में सोनीपत के एक अन्य हत्या के मामले में वांछित था। उसे हत्या से पहले फतेहगढ़ के एक पेट्रोल पंप पर एक सीसीटीवी में देखा गया था।

कशिश

कशिश (24) भी एक नामित शूटर है और उसकी पहचान पेट्रोल पंप फतेहगढ़ के सीसीटीवी फुटेज से भी हुई थी। वह 2021 में हरियाणा के झज्जर मामले में वांछित आरोपी रहा है।

केशव कुमार

तीसरा गिरफ्तार आरोपी केशव कुमार (29) एक सूत्रधार था, जो गोलीबारी के ठीक बाद एक चौपहिया वाहन में निशानेबाजों को प्राप्त करता था और घटना के दिन निशानेबाजों के साथ मनसा भी जाता था; टोही और पिछले प्रयासों के दौरान।

कुमार को 2020 में पंजाब के बठिंडा में एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था और पंजाब में जबरन वसूली के विभिन्न मामलों में शामिल होने का भी संदेह था।

International Yoga Day 2022: सेलिब्रिटी इन जगहों पर करते है योग

गैंगस्टर गोल्डी बराड़

कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने एक फेसबुक पोस्ट में मूस वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

गोल्डी बराड़ गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जो पंजाबी रैपर की हत्या का मुख्य संदिग्ध है।

बिश्नोई को 15 जून को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां पंजाब पुलिस ने वांछित अपराधी को 7 दिन की रिमांड पर लिया।

पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में अज्ञात हमलावरों ने 29 मई को सिद्धू मूस वाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों के साथ उनकी सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई। विशेष रूप से, गायक पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे।

फेसबुक पर एक्सेप्ट नहीं की फ्रेंड रिक्वेस्ट, तो युवक ने कर दिया लड़की का कत्ल

Exit mobile version