Site icon News Ganj

बंगाल विधानसभा में बवाल: भाजपा के 7 विधायकों का निलंबन रद्द

BJP

BJP

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) से विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सात विधायकों का निलंबन वापस ले लिया गया है। भाजपा (BJP) के सात विधायकों को सदन में कथित रूप से अभद्र व्यवहार करने के लिए मानसून सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया था। सबसे पहले, सुदीप मुखोपाध्याय और मिहिर गोस्वामी को 9 मार्च को निलंबित कर दिया गया था। बाद में, सुवेंदु अधिकारी, मनोज तिग्गा, नरहरि महतो, मिहिर गोस्वामी और शंकर घोष को 28 मार्च को निलंबित कर दिया गया था।

भाजपा विधायकों ने पहले स्पीकर बिमान बंदोपाध्याय को अपना निलंबन रद्द करने के लिए एक आवेदन दिया था, लेकिन ‘तकनीकी त्रुटि’ का हवाला देते हुए अध्यक्ष ने उन्हें प्रस्ताव फिर से जमा करने के लिए कहा था। निलंबन के विरोध में भाजपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना भी दिया। मंगलवार को, एलओपी सुवेंदु अधिकारी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया, जिसने अध्यक्ष से मामले को देखने के लिए कहा था।

अकासा एयर ने अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी ली

28 मार्च को निलंबित किए गए पांच विधायक कथित तौर पर बीरभूम हिंसा पर चर्चा करने के लिए विपक्ष की मांगों के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामे में शामिल थे।

यूपी हिंसा: उपद्रवियों पर कार्रवाई जारी, अब तक 357 गिरफ्तार

Exit mobile version