Site icon News Ganj

अकासा एयर ने अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी ली

MAX

MAX

नई दिल्ली: राकेश झुनझुनवाला समर्थित एयरलाइन, अकासा एयर ने गुरुवार को अमेरिका के सिएटल में बोइंग से पहले 737 मैक्स विमान (MAX aircraft) की डिलीवरी ली। भारतीय विमानन नियामक DGCA द्वारा मैक्स विमानों को हरी झंडी देने के तीन महीने बाद, अकासा एयर ने पिछले साल 26 नवंबर को बोइंग (Boeing) के साथ 72 मैक्स विमान (MAX aircraft) खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इस सौदे में मार्च 2023 तक 18 विमानों की प्रारंभिक डिलीवरी शामिल है, इसके बाद अगले चार वर्षों के दौरान शेष 54 विमानों की डिलीवरी शामिल है।

737 मैक्स विमान ईंधन के उपयोग और कार्बन उत्सर्जन को कम करते हुए अपनी दक्षता, लचीलेपन और विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं। यह सुनिश्चित करने में विमान प्रमुख कारकों में से एक होगा कि अकासा एयर के घरेलू बाजार में प्रतिस्पर्धा में बढ़त है।

गुरुवार को पहले विमान की सफल डिलीवरी पर टिप्पणी करते हुए विनय दुबे, संस्थापक, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अकासा एयर ने कहा, “यह वास्तव में अकासा एयर की यात्रा में एक प्रतीकात्मक मील का पत्थर है, जो हमें प्रक्रिया के एक कदम और करीब लाता है। हमारे एयर ऑपरेटर्स परमिट (एओपी) प्राप्त करने और हमारे वाणिज्यिक लॉन्च के लिए अग्रणी।”

IOA प्रमुख: भारत में PUBG को कोई मान्यता नहीं दी

बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन्स के अध्यक्ष और सीईओ स्टेन डील ने कहा, “हम भारत की सबसे नई एयरलाइन अकासा एयर को पहला 737 मैक्स देने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो हवाई यात्रा को सभी के लिए समावेशी और किफायती बनाने पर केंद्रित है।”

बुलडोजर पर रोक लगाने से SC का इंकार, कहा- नियम के दायरे में हो कार्रवाई

Exit mobile version