Site icon News Ganj

निर्भया कांड के दोषी की दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश

Arvind Kejriwal

Kejriwal government

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को उप-राज्यपाल अनिल बैजल से निर्भया कांड के एक दोषी की दया याचिका को खारिज करने की अपील की। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार की अनुशंसाओं वाली फाइल उप-राज्यपाल के पास भेजी है।

निर्भया कांड के एक दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका दायर की थी

बता दें कि निर्भया कांड के एक दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के समक्ष दया याचिका दायर की थी। वर्ष 2012 में पैरामेडिकल छात्रा के साथ दुष्कर्म के इस मामले में पांच लोगों को दोषी ठहराया गया था। जैन ने कहा कि विनय शर्मा ने क्रूर से क्रूरतम अपराध किया है। यह ऐसा मामला है, जहां दोषी को अन्य किसी अपराध के मुकाबले कड़ी सजा दी जानी चाहिए। दया याचिका का कोई आधार नहीं है। हम इसे खारिज किए जाने की सिफारिश करते हैं। सूत्रों ने बताया कि उप-राज्यपाल दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को अपनी सिफारिश के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास भेजेंगे।

रविवार को अचानक यूपी मुख्य सचिव गृह पहुंचे लखनऊ जेल, मचा हड़कम्प 

एक दोषी की दया याचिका पहले ही हो चुकी है खारिज

दक्षिणी दिल्ली में 16-17 दिसंबर 2012 की रात एक पैरामेडिकल की छात्रा के साथ चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। उसका 29 दिसंबर 2012 को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में निधन हो गया था। इस मामले में एक नाबालिग समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एक आरोपी राम सिंह ने जेल में ही खुदकुशी कर ली थी। विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका दायर की है। इससे पहले एक अन्य दोषी मुकेश की दया याचिका अस्वीकार कर कर दी गई है।

Exit mobile version