Site icon News Ganj

कुल्लू घूमने जाने से पहले पढ़ें दर्दनाक खबर, पैराग्लाइडर से दो की मौत

Paraglider

Paraglider

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू (Kullu) के डोभी गांव में आज बुधवार को पैराग्लाइडर (Paraglider) के दुर्घटनाग्रस्त होने से हरियाणा के एक पर्यटक और एक पैराग्लाइडर पायलेट की मौत हो गई। दुर्घटना के समय दोनों विमान में सवार थे। मरने वालों में पैराग्लाइडर (Paraglider) पायलेट 24 वर्षीय कृष्ण गोपाल और पर्यटक 20 वर्षीय आदित्य शर्मा अंबाला कैंट निवासी शामिल हैं। एक अग्रानुक्रम पैराग्लाइडर दो लोगों को ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है – पायलेट और यात्री। पैराग्लाइडिंग उड़ानों के दौरान एक अनुभवी पायलट के ठीक सामने यात्री को हार्नेस में बांधा जाता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पैराग्लाइडिंग टेक ऑफ साइट में उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही तेज हवाओं और खराब मौसम की वजह से पायलट ने नियंत्रण खो दिया। दोनों जोर से जमीन पर गिरे और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। पर्यटक को मृत घोषित कर दिया गया और पायलट ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे लेकर छानबीन शुरू कर दी है

वाटर पार्क में नाव की वजह से कुवैत की मौत

मृतकों की पहचान आदित्य (पर्यटक) और किशन गोपाल (पायलेट) के रूप में हुई है। इस बीच पर्यटन विभाग ने टीम गठित कर घटना की जांच की जा रही है। कुल्लू पुलिस विभाग ने भी जांच शुरू कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की जांच की जा रही है।

हाय रे महंगाई! नया गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, अब इतनी देनी होगी सिक्योरिटी

Exit mobile version