Site icon News Ganj

25 दिसंबर को लखनऊ में पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

पीएम मोदी

पीएम मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 दिसंबर को लखनऊ के दौरे पर आ रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी 25 दिसम्बर को लखनऊ में लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शनिवार को लोक भवन में बैठक कर तैयारियों के बारे में विस्तार से चर्चा की।

अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को लखनऊ दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 25 दिसंबर को लखनऊ दौरे पर आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। करीब एक घंटे के दौरे पर लखनऊ के लोक भवन में पीएम मोदी दिन में करीब 3:30 बजे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विशालकाय कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम इस मौके पर अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे।

शीतलहर का प्रकोप : लखनऊ में 24 दिसंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद 

ये है पीएम मोदी का प्रस्तावित शेड्यूल

प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे, जहां अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन भी होगा। इस दौरान उनके साथ वहां पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी शाम लगभग 4 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

25 दिसंबर को पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। उनके हेलीकॉप्टर की लैंडिंग से कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले रूट का निरीक्षण कर सुरक्षा, पार्किंग और अन्य व्यवस्थाओं पर मंथन शुरू कर दिया गया है। पीएम मोदी का हेलीकॉप्‍टर लामार्ट हेलीपैड पर लैंड करेगा और वह पार्क रोड या राजभवन मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे।

Exit mobile version