Site icon News Ganj

शीतलहर का प्रकोप : लखनऊ में 24 दिसंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद

शीतलहर का प्रकोप

शीतलहर का प्रकोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगतार ठंड का प्रकोप जारी है। सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए लखनऊ के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को आगामी 24 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालय अब 23 और 24 दिसंबर को भी बंद रहेंगे

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश बढ़ाने की घोषणा की है। अब इंटर तक के सभी स्‍कूल-कॉलेजों के साथ लखनऊ विश्वविद्यालय समेत अन्य महाविद्यालय अब 23 और 24 दिसंबर को भी बंद रहेंगे। अवकाश देखते हुए लखनऊ विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने 23 और 24 दिसंबर को होने वाली सभी परीक्षाएं निरस्त कर दी हैं।

अगले 72 घंटों तक यूपी में घना कोहरा छाने के आसार

मौसम विभाग ने बताया है कि एक हफ्ते से जारी कड़ाके की ठंड और घने कोहरे से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है। अगले 72 घंटों तक यूपी में घना कोहरा छाने के आसार हैं। इसके अलावा अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी होने का पूर्वानुमान जताया गया है। दोपहर बाद धूप निकलेगी, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलने की उम्‍मीद कम है।

टूथपेस्ट के साथ एक्सपेरीमेंट, 90 लाख से ज्यादा बार देखा गया ये Video 

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान

पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा, गोरखपुर, फैजाबाद, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, बरेली, झांसी और मेरठ मंडलों में भी दिन का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है। मौसम केन्द्र के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर शीतलहर चलने का अनुमान है।

Exit mobile version