Site icon News Ganj

अब बिग बी भी प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करेंगे बस सेवा, सामने आईं ये तस्वीरें

प्रवासी मजदूरों के लिए बस सेवा

प्रवासी मजदूरों के लिए बस सेवा

मुंबई। देश कोरोना वायरस की मुसीबत से जूझ रहा है। लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन लागू किया गया तो ऐसे में कई नई मुसीबतें सामने आकर खड़ी हो गईं हैं। इन्हीं में से एक है प्रवासी मजदूरों का पलायन, लॉकडाउन के दिनों में सभी अपने-अपने घर पहुंचने के लिए पैदल निकल पड़े।

अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों के लिए 10 बसों का इंतजाम किया

उनकी मदद के लिए सरकार तो कोशिशें कर ही रही है, लेकिन इसके साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। बीते दिनों अभिनेता सोनू सूद ने इन मजदूरों को घर वापसी के लिए बस सर्विस का इंतजाम किया था। वहीं अब ऐसे ही कारणों की वजह से इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन भी जबरदस्त सुर्खियों में आ गए हैं।

‘जवानी मांगे पानी-पानी’ पर सुनीता बेबी ने मचाया धमाल, फैंस बोले- डांस का नया अवतार

लगभग 300 प्रवासियों को यूपी के कई हिस्सों में पहुंचाया जाएगा, जिनमें लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोही शामिल

अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों के लिए 10 बसों का इंतजाम किया है। बताया जा रहा है कि इन बसों के जरिए लगभग 300 प्रवासियों को यूपी के कई हिस्सों में पहुंचाया जाएगा, जिनमें लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोही शामिल हैं। बिग बी द्वारा इन प्रवासियों को राशन, सैनेटाइजर्स और चप्‍पलें भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए सारी जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं

अमिताभ बच्चन द्वारा चलाई गई इस बस सर्विस के लिए एक टीम भी काम कर रही है। टीम प्रवासी मजदूरों को खाने के पैकेट, वॉटर बॉटल्‍स और चप्‍पलें दे रही है। इस टीम के जरिए 1000 प्रवासियों को मदद मिल रही है। इस दौरान कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए सारी जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर तरह की कोशिशें की जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखते हुए बसों में आधे पैसेंजर्स को ही ले जाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक 52 सीटर इन बसों में सिर्फ 25 लोग ही बैठाए जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले अभिनेता सोनू सूद काफी मजदूरों की मदद कर चुके हैं, जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर काफी तारीफें भी मिल चुकी हैं।

Exit mobile version